शराब घोटाला: 'मुझे AAP छोड़ने को कहा..', सिसोदिया ने उलटा CBI पर लगा दिए आरोप
शराब घोटाला: 'मुझे AAP छोड़ने को कहा..', सिसोदिया ने उलटा CBI पर लगा दिए आरोप
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली की केजरीवाल सरकार के शराब घोटाले को लेकर जमकर बवाल मचा हुआ है। CBI की तरफ से समन जारी होने के बाद उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया सोमवार को पूछताछ के लिए CBI कार्यालय में पेश हुए। इसे लेकर पूरे दिन गहमागहमी का माहौल बना रहा। जहां CBI मनीष सिसोदिया से हेडक्वार्टर में पूछताछ कर रही थी, वहीं आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता और कार्यकर्ता CBI ऑफिस के बाहर प्रदर्शन औऱ नारेबाजी कर रहे थे। इस मामले पर राजनीति भी शुरू हो गई है। जहां सीएम अरविंद केजरीवाल ने गुजरात में जनसभा करते हुए भाजपा पर निशाना साधा, तो वहीं, भाजपा ने भी AAP के शराब घोटाले को लेकर जमकर जुबानी तीर चलाए। 

सोमवार को CBI ने सिसोदिया से 9 घंटे तक पूछताछ की। CBI ऑफिस से लौटने के बाद मनीष सिसोदिया ने कहा कि घोटाले का तो कोई मुद्दा ही नहीं है। सारा केस ही फर्जी है। आज 9 घंटे की पूछताछ के दौरान मैं समझ गया कि कैसे पूरी साजिश की गई है। सिसोदिया ने कहा कि CBI ने मेरे खिलाफ जो मामला दर्ज करवाया है, वह दिल्ली में असल में ऑपरेशन लोटस को सफल बनाने के लिए करवाया गया था। उन्होंने कहा कि भाजपा CBI जैसी एजेंसी को असंवैधानिक तरीके से दबाव बनाने के लिए उपयोग कर रही है। मनीष सिसोदिया ने कहा कि मुझ पर AAP छोड़ने के लिए दबाव डाला गया। मुझसे कहा गया कि AAP छोड़ दो, AAP में क्यों हो? साथ ही मुझे कहा गया कि सत्येंद्र जैन पर कौन से सच्चे केस हैं ? जब वह 6 महीने जेल रह सकते हैं, तो आप भी जेल में रह सकते हो।

वहीं, CBI ने मनीष सिसोदिया के आरोपों का खंडन किया है। जिसमें सिसोदिया ने कहा था कि पूछताछ के दौरान उन्हें AAP छोड़ने के लिए दवाब डाला गया था। CBI ने कहा कि हम इन आरोपों का खंडन करते हैं। सिसोदिया से पेशेवर और कानूनी तरीके से पूछताछ की गई है। प्राथमिकी में लगे आरोपों और जांच के दौरान जुटाए गए सबूतों के आधार पर ही सख्ती से पूछताछ हुई है। सिसोदिया के बयान का सत्यापन किया जाएगा और कानून के अनुसार, आगे की कार्रवाई की जाएगी। 

सूत्रों के अनुसार, पूछताछ के दौरान CBI ने सिसोदिया के सामने कई सबूत पेश किए। हालांकि, अधिकतर सवालों पर सिसोदिया के जवाबों से CBI के अधिकारी संतुष्ट नहीं हैं। CBI ने सिसोदिया से विजय नायर से उनके संबंधों को लेकर सवाल किए। इस दौरान डिप्टी सीएम से ये भी पूछा गया था कि क्या विजय नायर उनके तीन अन्य सहयोगियों के साथ आबकारी नीति की ड्राफ्टिंग में शामिल थे। CBI ने सिसोदिया से शराब नीति की वजह से सरकारी खजाने को हुए नुकसान के बारे में भी सवाल किया। यही नहीं, CBI के अधिकारियों ने सिसोदिया से शराब नीति के निर्माण में शराब कंपनी के मालिकों की कथित संलिप्तता के संबंध में भी सवाल पूछे। लेकिन, उन्हें सिसोदिया की तरफ से संतोषजनक जवाब नहीं मिले और CBI दफ्तर से बाहर निकलते ही मनीष सिसोदिया ने CBI पर सियासी आरोप मढ़ दिए। 

केजरीवाल ने सिसोदिया को बताया भगत सिंह:-

वहीं, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए मनीष सिसोदिया की तुलना शहीद-ए-आज़म भगत सिंह से कर दी है। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा है कि जेल की सलाखें और फांसी का फंदा भगत सिंह के बुलंद इरादों को डिगा नहीं पाए। ये आजादी की दूसरी लड़ाई है। केजरीवाल ने कहा कि मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन आज के भगत सिंह हैं। 75 वर्षों के बाद देश को एक शिक्षा मंत्री मिला जिसने गरीबों को अच्छी शिक्षा देकर सुनहरे भविष्य की उम्मीद दी। करोड़ों गरीबों की दुआएं मनीष सिसोदिया के साथ हैं। बता दें कि, इससे पहले केजरीवाल ने अपने स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के लिए भी पद्मविभूषण माँगा था। जैन, मनी लॉन्डरिंग मामले में बीते 4 महीने से जेल में हैं, उन्हें जमानत तक नहीं मिल रही है। ED के सवालों से बचने के लिए सत्येंद्र जैन ये भी कह चुके हैं कि मेरी याददाश्त जा चुकी है और मुझे कुछ याद नहीं। अब देखना ये है कि, शराब घोटाले की जाँच में घिरे मनीष सिसोदिया अपने खिलाफ लगे आरोपों को तथ्यों के साथ झूठा साबित करते हैं या फिर CBI और भाजपा पर सियासी पलटवार कर आरोप-प्रत्यारोप की रणनीति अपनाते है। यानी खुद पर लगे आरोपों पर जवाब देने और खुद को निर्दोष साबित करने के बजाए, उलटा सामने वाले पर ही आरोप लगा देना, जैसा कि सिसोदिया इस समय करते नज़र आ रहे हैं।      

1947 से लेकर आज तक ये नेता रहे हैं कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष

'हिमाचल-गुजरात में भाजपा ही जीतेगी, AAP का ख़ास असर नहीं..', प्रशांत किशोर की भविष्यवाणी

7 रुपए तक कम होंगे CNG-PNG के दाम, गुजरात चुनाव से पहले सरकार का बड़ा फैसला

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -