7 रुपए तक कम होंगे CNG-PNG के दाम, गुजरात चुनाव से पहले सरकार का बड़ा फैसला
7 रुपए तक कम होंगे CNG-PNG के दाम, गुजरात चुनाव से पहले सरकार का बड़ा फैसला
Share:

अहमदाबाद: गुजरात सरकार ने विधानसभा चुनाव के ऐलान होने से पहले आम जनता को राहत पहुंचाने के इरादे से बड़ा फैसला लिया है। गुजरात सरकार ने आम जनता के लिए 1000 करोड़ रुपए की राहत का ऐलान कर दिया है। जिससे राज्य के 35 लाख से अधिक परिवारों को मदद मिलेगी। इसके साथ ही सरकार ने CNG और PNG के VAT में 10 फीसद की कटौती करने की घोषणा कर दी है, जिससे CNG के भाव 6 से 7 रुपए प्रति किलो और PNG के भाव 5 से 5।5 रुपए प्रति किलों तक घट जाएंगे।

बता दें कि, गुजरात सरकार विधानसभा चुनाव से पहले आम जनता का दिल जीतना चाहती है, जिसके लिए सरकार ने अभी से तैयारियां आरम्भ कर दी है। आम जनता को खुश करने के लिए सरकार ने 1000 करोड़ रुपए की राहत के साथ CNG और PNG के वेट में 10 प्रतिशत की कटौती का भी ऐलान कर दिया है। जिससे सरकार लोगों को भाजपा की तरफ आकर्षित कर सके, ताकि आने वाले विधानसभा चुनाव में वापस भाजपा की सरकार बन सके।

बता दें कि इस माह के आखिर तक गुजरात चुनाव का ऐलान हो सकता है। सूत्रों के अनुसार, गुजरात विधानसभा चुनाव की वोट काउंटिंग भी 8 दिसंबर को हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के साथ ही हो सकती है। गुजरात का विधानसभा चुनाव दो चरणों में होगा। 14 वीं गुजरात विधानसभा का कार्यकाल 18 फरवरी, 2023 को ख़त्म होने वाला है। इससे पहले 182 सीटों वाली गुजरात विधानसभा के चुनाव दिसंबर 2017 में हुए थे। भाजपा ने सत्ता बरकरार रखी थी और राज्य में विजय रूपानी के नेतृत्व में सरकार का गठन किया था।

स्पाइसजेट के प्लेन से बार-बार क्यों निकल रहा धुआं ? DGCA ने उठाया बड़ा कदम

जवानों संग दिवाली मनाने उत्तराखंड आ रहे हैं पीएम मोदी, यहां करेंगे रात्रि विश्राम

'भ्रष्टाचार में AAP ने जीता वर्ल्ड कप..', शराब घोटाले को लेकर भाजपा ने कसा तंज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -