बिहार में युवक कर रहा था रेमेडिसविर की तस्करी, इस तरह हुआ गिरफ्तार
बिहार में युवक कर रहा था रेमेडिसविर की तस्करी, इस तरह हुआ गिरफ्तार
Share:

मणिपुर पुलिस ने सोमवार दोपहर इंफाल पूर्व में एक व्यक्ति को 14 लाख रुपये के संदिग्ध नकली रेमेडिसविर इंजेक्शन की खेप रखने के आरोप में गिरफ्तार किया। समस्तीपुर जिले के बिहार के सासम गांव के रहने वाले व्यक्ति को मंगलवार को आठ दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया। आरोपी की पहचान लालो शाह (55) के रूप में हुई है और इंफाल ईस्ट के एसपी एन हीरोजीत ने कहा कि पुलिस की एक टीम ने जारी कर्फ्यू के मद्देनजर नियमित तलाशी और जांच अभियान के दौरान खेप को रोका।

“हमारी टीम ने दो बैग में रेमडेसिविर की 411 शीशियाँ बरामद कीं। कोई वैध दस्तावेज पेश करने में विफल रहने के बाद उन्हें (शाह को) हिरासत में ले लिया गया। स्वास्थ्य विभाग की प्रारंभिक जांच का हवाला देते हुए उन्होंने यह भी कहा कि जब्त दवा नकली हो सकती है।

“दवा की तुलना विभाग द्वारा बनाए गए वास्तविक नमूनों से की गई है और विभिन्न विसंगतियों के आधार पर, ड्रग कंट्रोलर ने कहा कि जब्त दवाओं का समग्र प्रभाव (लेबल) नकली लगता है। इसके अलावा, कोई भी निजी व्यक्ति उचित दस्तावेजों के बिना दवाओं की खरीद या उनके पास नहीं रख सकता है, ”हीरोजीत ने कहा। हालांकि एक संभावित रैकेट के तौर-तरीकों का पता नहीं चल पाया है, एसपी ने कहा कि म्यांमार में विशेष दवा की उच्च मांग है।

निफ्टी टुडे: इकनॉमिक रिकवरी से इक्विटीज में तेजी, 50 हजार के पार हुआ आंकड़ा

इंडिगो एयरलाइन अंतरराष्ट्रीय यात्रा के लिए IATA ट्रैवल पास करेगी लॉन्च

जानिए आज क्या है पेट्रोल-डीजल के दाम?

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -