विश्व रैंकिंग में उभरी मनिका बत्रा, किया देश का नाम रोशन
विश्व रैंकिंग में उभरी मनिका बत्रा, किया देश का नाम रोशन
Share:

इंडिया की स्टार टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा ITTF वर्ल्ड रैंकिंग में मंगलवार को 3 स्थान के लाभ से करियर की सर्वश्रेष्ठ 35वीं रैंकिंग पर पहुंच गईं। 27 साल के खिलाड़ी ने नवंबर में एशियाई कप में शानदार प्रदर्शन करते हुए इंडिया को उसका अब तक का पहला पदक दिलाया था। बैंकॉक में ऐतिहासिक कांस्य पदक जीतने के बीच मनिका ने जापान की दुनिया की 5वें नंबर की खिलाड़ी हिना हयाता और चीन की दुनिया की 7वें नंबर की खिलाड़ी चेन शिंगटोंग को मात दे दी है।

मनिका को इस प्रदर्शन से 175 रैंकिंग अंक मिले जिससे वह रैंकिंग में आगे बढऩे में कामयाब हो चुकी है। मनिका ने हंगरी और स्लोवेनिया में दो डब्ल्यूटीटी कंटेंडर टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में भी स्थान बना लिया है। मनिका ने बोला  है कि एशियाई कप में मेरा प्रदर्शन राष्ट्रमंडल खेल 2018 के साथ मेरे सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन में शामिल है। मैंने अपने खेल का लुत्फ उठाया और बहुत आश्वस्त थी।

बर्मिंघम में 2022 राष्ट्रमंडल खेलों से खाली हाथ लौटने के उपरांत मनिका ने एशियाई कप में मेडल भी जीत लिया है। मनिका ने इससे 4 वर्ष पहले गोल्ड कोस्ट में दो स्वर्ण पदक सहित चार मेडल भी अपने नाम किए है। मनिका अब दोहा में विश्व चैंपियनशिप के एशियाई क्वालीफिकेशन टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगी। वह इसी माह दोहा में डब्यूटीटी कंटेंडर और फिर आने वाले माह  गोवा में डब्ल्यूटीटी स्टार कंटेंडर में हिस्सा लेने वाली है।  पुरुष रैंकिंग में जी साथियान 39वें स्थान पर बरकरार हैं जबकि अनुभवी शरत कमल तीन स्थान के नुकसान से 47वें स्थान पर खिसक गए।

19वें ओवर में पूरी बाजी हार गया था इंडिया, फिर चला अक्षर का जादू और मिल गई जबरदस्त जीत

क्रिकेट प्रेमियों के लिए खुशखबरी, इस स्टार प्लेयर की हुई वापसी

पेले के अंतिम संस्कार के लिए जमा होगी भीड़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -