पेले के अंतिम संस्कार के लिए जमा होगी भीड़
पेले के अंतिम संस्कार के लिए जमा होगी भीड़
Share:

दिग्गज फुटबॉल खिलाड़ी पेले के अंतिम संस्कार के पूर्व उनके गृह नगर सांतोस में विला बेल्मिरो स्टेडियम के बाहर प्रशंसकों की कतार लग चुकी है। ब्राजील के महान फुटबॉल खिलाड़ी का गुरुवार को कैंसर से लड़ाई के उपरांत देहांत हो गया है। वह 82 साल के थे। पेले ने साओ पाउलो के बाहर 16,000 सीटों वाले स्टेडियम में अपने करियर के कुछ सर्वश्रेष्ठ गोल भी दाग दिया है। उनका अंतिम संस्कार स्थानीय समयानुसार सुबह 10 बजे शुरू होने वाला है और मंगलवार को यहां से सिर्फ 600 मीटर की दूरी पर एक वर्टिकल कब्रिस्तान में दफनाया जाने वाला है।

खबरों का कहना है कि एडसन अरांतेस डो नासिमेंटो यानी पेले  को अंतिम विदाई देने के लिए प्रशंसकों का सोमवार तड़के से जमावड़ा लगना शुरू हो चुका है। इन प्रशंसकों  में ब्राजील के उच्चतम न्यायालय के न्यायाधीश गिलमार मेंडेस भी शामिल रही है। उन्होंने यहां पत्रकारों से कहा कि यह बहुत दुखद क्षण है, लेकिन अब हम इस महान खिलाड़ी का हमारे देश के लिए योगदान के वास्तविक अर्थ को देखने में लगे हुए है।

विला बेलमिरो के अंदर पेले के ताबूत को रखने के लिए एक बड़ा तंबू लगा दिया गया है। पेले को दफनाने से पहले उनके जनाजे को सैंतोस की सड़कों पर भी घुमाया जाने वाला है। अंतिम संस्कार में ब्राजील के राष्ट्रपति लुइज इनासियो लूला डा सिल्वा और अन्य गणमान्य व्यक्तियों के भाग लेने का अनुमान भी लगाया जा रहा है। सदी के सबसे बड़े फुटबॉलरों में शुमार पेले का 2021 से मलाशय के कैंसर का इलाज चल रहा था। वह कई बीमारियों की वजह से पिछले महीने से अस्पताल में भर्ती थे।

"मैं अपना मैच हारा हूं, यही बात है ना" संन्यास की अटकलों पर नडाल का आया बयान

जिन 2 लोगों के कारण बची ऋषभ पंत की जान, वो क्रिकेटर से मिलने पहुंचे अस्पताल

ICU से बाहर आए ऋषभ पंत, सेहत को लेकर सामने आई ताजा अपडेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -