19वें ओवर में पूरी बाजी हार गया था इंडिया, फिर चला अक्षर का जादू और मिल गई जबरदस्त जीत
19वें ओवर में पूरी बाजी हार गया था इंडिया, फिर चला अक्षर का जादू और मिल गई जबरदस्त जीत
Share:

मंगलवार को भारत एवं श्रीलंका के बीच पहला टी-20 मैच खेला गया। नववर्ष का आरम्भ कप्तान हार्दिक पंड्या की अगुवाई में भारतीय टीम ने जीत के साथ किया है। मुंबई के वानखेड़े मैदान में हुए इस मैच में भारतीय टीम ने अंतिम बॉल पर जाकर जीत हासिल की, एक समय तो ऐसा लगा कि श्रीलंका यहां बाजी मार लेगा मगर अंतिम बॉल तक गए इस मैच में भारतीय टीम अंत में जीत ही गई। 

एशिया कप एवं टी-20 विश्व कप के चलते पारी का 19वां ओवर कई बार टीम इंडिया के लिए विलेन साबित हुआ था। भारत ने अपने कई मैच 19वें ओवर में जाकर ही गंवाए थे। श्रीलंका के खिलाफ पहले टी-20 में भी ऐसा ही हुआ, जब 19वें ओवर में हर्षल पटेल ने खूब रन लुटवाए तथा मैच भारतीय टीम के हाथ से निकलता दिख रहा था। श्रीलंका की पारी के जब 18 ओवर समाप्त हुए, तब जीत के लिए 12 बॉल में 29 रनों की आवश्यकता थी। ऐसे में उम्मीद थी कि भारतीय टीम यहां मैच में पकड़ बना सकती है, क्योंकि श्रीलंका अपने 8 विकेट गंवा ही चुका था। किन्तु 19वें ओवर में हर्षल पटेल ने 16 रन पिटवा दिए, जिसने भारतीय खेमे में दिक्कतें बढ़ा दी। अब श्रीलंका को जीत के लिए अंतिम ओवर में केवल 13 रनों की आवश्यकता थी। 

कप्तान हार्दिक पंड्या ने यहां दांव खेला तथा अक्षर पटेल के हाथ में अंतिम ओवर थमा दिया। क्योंकि हार्दिक पंड्या को हल्का खिंचाव आया था, ऐसे में अक्षर को अवसर  दिया। उन्होंने इस भरोसे पर खरा उतरने का काम किया तथा अंतिम ओवर में 13 रन बचा लिए। अंतिम बॉल पर श्रीलंका को जीत के लिए 4 रनों की आवश्यकता थी, मगर वह एक ही रन बना पाया तथा 2 रनों से भारत ने मैच जीत लिया। 

'80 वर्षीय महिला को एयरपोर्ट पर उतारने पड़े अंडरगारमेंट', हैरान कर देने वाला है मामला

लड़की को प्यार में फंसाकर होटल ले गया लड़का और फिर...

'होटल में बॉयफ्रेंड संग हुई थी अंजलि की लड़ाई...', सहेली ने किए कई बड़े खुलासे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -