क्रिकेट प्रेमियों के लिए खुशखबरी, इस स्टार प्लेयर की हुई वापसी
क्रिकेट प्रेमियों के लिए खुशखबरी, इस स्टार प्लेयर की हुई वापसी
Share:

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की वापसी हुई है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने बुमराह को श्रीलंका के खिलाफ होने वाली 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए स्क्वॉड में सम्मिलित किया है। बता दें कि भारतीय टीम को श्रीलंका के खिलाफ अपने ही घर में तीन टी20 एवं 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलना है। पहले टी20 की सीरीज होगी, जिसका पहला मैच मंगलवार (3 जनवरी) को खेला जाएगा। तत्पश्चात, 3 वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी। यह तीनों वनडे 10, 12 एवं 15 जनवरी को खेले जाएंगे।

वही 29 वर्षीय जसप्रीत बुमराह पीठ की चोट की वजह से सितंबर 2022 से ही क्रिकेटिंग एक्शन से दूर थे। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में खेला गया टी20 विश्व कप भी नहीं खेला था। वह तभी से बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) में रिहैब के लिए थे। लेकिन अब एनसीए ने उन्हें फिट घोषित कर दिया है। अब वह वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम में सम्मिलित होंगे। जसप्रीत बुमराह ने पिछला मैच 25 सितंबर 2022 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हैदराबाद टी20 मैच खेला था। इस मैच में बुमराह ने 50 रन लुटाए थे तथा कोई विकेट नहीं ले सके थे। तत्पश्चात, बुमराह को बैक स्ट्रेस फ्रैक्चर की वजह से सबसे पहले एशिया कप से बाहर होना पड़ा था। फिर उन्हें टी20 विश्व कप के लिए टीम में चुना गया था। लेकिन अंतिम वक़्त पर उनकी चोट फिर उभर आई, तो उन्हें बाहर होना पड़ा था। फिर उन्होंने अब वापसी की है। 

वनडे सीरीज के लिए भारतीय स्क्वॉड:-
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, मो। शमी, मो। सिराज, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह।

एक ही परिवार के 8 लोगों की हुई दर्दनाक मौत, 4 वर्षीय मासूम ने दी मुखाग्नि तो देखकर रो पड़ा हर कोई

इस परिवार में एक साथ हुई 35 लोगों की मौत, अब PM मोदी ने पत्र लिख जताया दुःख

भारी ठंड ने बरपाया कहर, MP के इन शहरों में बदला स्कूल का समय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -