एक समय पैसे-पैसे को मोहताज थे मनीष पॉल, इस खास शख्स के कारण मिली कामयाबी
एक समय पैसे-पैसे को मोहताज थे मनीष पॉल, इस खास शख्स के कारण मिली कामयाबी
Share:

टीवी के मशहूर अभिनेता और होस्ट मनीष पॉल को देखने के लिए उनके प्रशंसक हमेशा एक्साइटेड रहते हैं। मनीष पॉल जब भी स्क्रीन पर दिखाई देते हैं, उनके चेहरे पर एक शैतानों वाली मुस्कराहट होती है, जो दूसरों को बहुत गुदगुदाती है। अपने जबरदस्त चुटकुलों तथा कॉमिक टाइमिंग से मनीष पॉल ने हमेशा लोगों को बहुत हंसाया है। मगर यह बात बेहद ही कम लोग जानते हैं कि मनीष पॉल की इस मुस्कराहट के पीछे उनके कई दर्द भी छिपे हैं, जिनका उन्होंने एक वक़्त पर सामना किया था।

आज मनीष पॉल का बर्थडे है। उनके बर्थडे के अवसर पर हम उनके स्ट्रगलिंग डेज की बात करेंगे, जब उनके पास घर का किराया देने तक के लिए रूपये नहीं थे। तब उन्होंने कैसे सभी चीजों को मैनेज किया तथा किस विशेष इंसान ने उनकी स्ट्रगल के दिनों में सहायता की। मनीष पॉल आज जो कुछ भी हैं, उसका श्रेय वह अपनी वाईफ संयुक्ता को देते हैं। वह स्पेशल इंसान, जिसने मनीष के संघर्ष के दिनों में उनका साथ दिया वह कोई और नहीं बल्कि संयुक्ता ही थीं।

वही कुछ वक़्त पूर्व ही मनीष ने अपने संघर्ष के दिनों को याद किया था। मनीषा ने खुलासा किया था कि 2008 में उनके पास कोई काम नहीं था। उस समय संयुक्ता उनके साथ कदम से कदम मिलाकर चलीं तथा उन्होंने पूरी जिम्मेदारी संभाली। मनीष ने बॉम्बे ऑफ ह्यूमन्स को दिए एक इंटरव्यू में बताया था- 2008 में मैं एक वर्ष के लिए बेरोजगार रहा था। मेरे समीप घर का रेंट देने के लिए भी रूपये नहीं थे, मगर संयुक्ता ने सब कुछ संभाल लिया। वह बोलती थी, ‘धैर्य रखो, तुम्हें शीघ्र ही एक अच्छा मौका प्राप्त होगा।’ और एक वर्ष पश्चात्, ऐसा हुआ भी है।

'गुम है किसी के प्यार में': हनीमून पर जाएंगे सई और विराट, होगी इस मशहूर अदाकारा की एंट्री

KKK11:सौरभ राज जैन के एलिमिनेशन से नाराज हुईं पत्नी, कहा- 'क्या ये न्याय है?'

निया शर्मा ने शेयर की ऐसी तस्वीर कि ट्रोलर्स बोले- 'दिखाना जरुरी है क्या'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -