पंजाब: अनस कुरैशी ने चाक़ू से गला रेतकर अपनी महिला मित्र को मार डाला
पंजाब: अनस कुरैशी ने चाक़ू से गला रेतकर अपनी महिला मित्र को मार डाला
Share:

चंडीगढ़: 6 अप्रैल की सुबह पंजाब के एसएएस नगर जिले के खरड़ के सनी एन्क्लेव इलाके में एक दुखद घटना सामने आई। 29 वर्षीय एक व्यक्ति, जिसकी पहचान अनस कुरेशी के रूप में हुई है, ने कथित तौर पर अपनी 27 वर्षीय महिला मित्र, जिसकी पहचान एकता के रूप में की गई, की चाकू मारकर हत्या कर दी। घटनाओं के क्रम से पता चलता है कि अनस 5 और 6 अप्रैल की दरमियानी रात को एकता के घर में दाखिल हुआ था।

एकता, जो अपने परिवार के साथ रहती थी, काम से देर से घर लौटी, जबकि उसका परिवार एक जागरण में भाग ले रहा था। कथित तौर पर अनस उसका पीछा करते हुए घर में घुस आया। सीसीटीवी फुटेज में उसे कुछ ही देर बाद अलग-अलग पोशाक में परिसर से निकलते हुए कैद किया गया। एकता की कार से भागने की कोशिश में अनस 80 किमी दूर हरियाणा के शाहबाद के पास दुर्घटना का शिकार हो गया और उन्हें चंडीगढ़ के सरकारी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।

एकता, जो कि मोहाली में एक बहुराष्ट्रीय कंपनी में प्रबंधक है, अपने परिवार के साथ छह महीने पहले सनी एन्क्लेव में स्थानांतरित हो गई थी। घटना की रात, उसका परिवार जागरण में भाग ले रहा था, और एकता के छोटे भाई ने अनस की यात्रा का हवाला देते हुए उनके साथ जाने से इनकार कर दिया। रात करीब ढाई बजे वह घर लौटी तो अनस उसका पीछा करता नजर आया। तीन घंटे बाद अनस अलग-अलग कपड़े पहनकर घर से निकला और शराब की बोतलें ले जाते हुए देखा गया। परिवार को सुबह 6 बजे के आसपास एकता की कार के साथ दुर्घटना के बारे में पता चला, जिसके बाद उन्होंने उससे संपर्क करने का प्रयास किया, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। घर लौटने पर, उन्हें पहली मंजिल पर एकता का बेजान शरीर मिला, जिसकी गर्दन पर चाकू के कई घाव थे।

एकता और अनस कथित तौर पर चार साल तक रिलेशनशिप में थे, दोनों की मुलाकात एकता के कार्यस्थल पर हुई थी। उनके रिश्ते में हाल के तनाव के कारण एकता को अनस के कथित मानसिक उत्पीड़न के बारे में अपने परिवार को बताना पड़ा। अपने भाई की शादी सहित पारिवारिक कार्यक्रमों में शामिल होने के बावजूद, अनस के एकता के साथ रिश्ते खराब हो गए थे। कानून प्रवर्तन अधिकारी अस्पताल में अनस की स्थिति पर बारीकी से नजर रख रहे हैं। एक बार जब वह छुट्टी के लिए उपयुक्त समझ लिया जाता है, तो अधिकारी आगे की जांच के लिए उसे हिरासत में लेने की योजना बनाते हैं। डीएसपी करण सिंह संधू ने अपराध स्थल पर जबरन प्रवेश या संघर्ष के संकेतों की अनुपस्थिति और हत्या के हथियार का पता लगाने के लिए चल रहे प्रयासों पर जोर दिया।

जांच जारी रहने के कारण एकता के शव को पोस्टमार्टम के लिए खरड़ सिविल अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है। एकता की कथित हत्या के लिए अनस पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 302 के तहत आरोप लगाए गए हैं। अधिकारी इस दुखद घटना के पीछे के मकसद का पता लगाने के लिए तत्परता से काम कर रहे हैं।

केरल में अरुणाचल के प्रवासी श्रमिक की पीट-पीटकर हत्या, 10 गिरफ्तार

शर्मनाक! गैंगरेप पीड़ित छात्रा को 12वीं की परीक्षा में स्कूल ने नहीं दी एंट्री, कहा- ‘माहौल खराब हो जाएगा…’

पुलिस ने जब्त किए 1 करोड़ 28 लाख रुपये नकद और 22 किलो चांदी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -