फिर से विधानसभा चुनाव लड़ेंगी ममता बनर्जी, नंदीग्राम में मिली थी पराजय
फिर से विधानसभा चुनाव लड़ेंगी ममता बनर्जी, नंदीग्राम में मिली थी पराजय
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी एक बार फिर से विधानसभा चुनाव लड़ेंगी। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के चलते ममता बनर्जी ने नंदीग्राम सीट से चुनाव लड़ा था मगर उन्हें भाजपा उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी ने पराजित कर दिया था। हालांकि चुनावों में ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस की जीत हुई थी तथा ममता बनर्जी एक बार फिर से प्रदेश की सीएम बनी हैं।

सीएम बने रहने के लिए उन्हें नए सिरे से विधायक का चुनाव जीतना होगा तथा इसके लिए उन्होंने अपनी परंपरागत सीट भवानीपुर को चुना है। भवानीपुर सीट से मौजूदा तृणमूल कांग्रेस विधायक शोभनदेव चट्टोपाध्याय अपनी विधायकी से त्यागपत्र देंगे तथा ममता बनर्जी के लिए सीट छोड़ेंगे। ममता बनर्जी पहले भी इस सीट से चुनाव लड़कर जीतती रही हैं मगर इस बार हुए पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों के चलते उन्हें भाजपा ने नंदीग्राम सीट से शुभेंदु अधिकारी के विरुद्ध चुनाव लड़ने की चुनौती दी थी जिसे ममता बनर्जी से स्वीकार करते किया तथा भवानीपुर सीट की जगह नंदीग्राम से चुनाव लड़ा, किन्तु शुभेंदु की लोकप्रियता के कारण उन्हें नंदीग्राम में पराजय का सामना करना पड़ा। 

हाल में हुए चुनावों के चलते भवानीपुर विधानसभा सीट पर शोभनदेव चट्टोपाध्याय ने टीएमसी के प्रत्याशी के रूप में बड़ी जीत हासिल की थी। शोभनदेव चट्टोपाध्याय ने भारतीय जनता पार्टी के रुद्रनील घोष को पराजित किया था। शोभनदेव चट्टोपाध्याय को 77505 वोट प्राप्त हुए थे जबकि रुद्रनील घोष को 44785 वोट प्राप्त हुए थे। 

पूर्व सीएम कमलनाथ का बड़ा बयान, बोले- शिवराज सरकार छुपा रही कोरोना से मरने वालों के आंकड़े...

अब यूपी में चलेगा 'मेरा गाँव-कोरोना मुक्त गाँव' अभियान, सीएम योगी ने दिए अहम दिशानिर्देश

भवानीपुर से विधानसभा उपचुनाव लड़ेंगी ममता बनर्जी, मंत्री शोभनदेव छोड़ेंगे MLA पद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -