भवानीपुर से विधानसभा उपचुनाव लड़ेंगी ममता बनर्जी, मंत्री शोभनदेव छोड़ेंगे MLA पद
भवानीपुर से विधानसभा उपचुनाव लड़ेंगी ममता बनर्जी, मंत्री शोभनदेव छोड़ेंगे MLA पद
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भवानीपुर विधानसभा क्षेत्र से उपचुनाव लड़ेंगी और विधानसभा की सदस्यता प्राप्त करेंगी.  बता दें कि इसके लिए भवानीपुर विधानसभा क्षेत्र से TMC के विधायक और कृषि मंत्री शोभनदेव चट्टोपाध्याय इस सीट से इस्तीफा देंगे. सूत्रों के मुताबिक, शोभनदेव चट्टोपाध्याय आज ही विधानसभा की सदस्यता से त्यागपत्र देंगे, ताकि इस सीट से TMC सुप्रीमो चुनाव लड़ सकें, जबकि शोभनदेव चट्टोपाध्याय को उच्च सदन में भेजे जाने की संभावना है. 

उल्लेखनीय है कि शोभनदेव चट्टोपाध्याय ने भवानीपुर में भाजपा के प्रत्याशी रूद्रनील घोष को 50 हजार से अधिक वोट से हराया था. मंत्री शोभनदेव चट्टोपाध्याय ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि वह अपनी इच्छा से ही भवानीपुर विधानसभा क्षेत्र के MLA पद से त्यागपत्र दे रहे हैं. चूंकि वह मंत्री हैं. इस वजह से उन्हें मंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ेगा या नहीं. इस बारे में वह जानकारी हासिल करेंगे, किन्तु जहां तक उन्हें जानकारी हैं उन्हें मंत्री पद से इस्तीफा नहीं देना होगा. हालांकि उन्हें फिर कहां से प्रत्याशी बनाया जाएगा या उनका भविष्य क्या होगा. इस संबंध में कोई भी फैसला पार्टी सुप्रीमो ममता बनर्जी ही लेंगी.

बता दें कि बीते दो चुनाव विधानसभा भवानीपुर से लड़ने के बाद भी ममता बनर्जी इस बार विधानसभा चुनाव नंदीग्राम से लड़ा था, किन्तु चुनाव में हैट्रिक जीत और 213 सीटों पर जीत दर्ज करने के बाद भी नंदीग्राम में भाजपा उम्मीदवार और पूर्व सिपहसलार शुभेंदु अधिकारी से 1956 वोट से हार गई थीं. नंदीग्राम में मतदान और चुनाव नतीजों को लेकर काफी सुर्खियां बनी थीं. इसे लेकर परस्पर आरोप प्रत्यारोप लगे थे.

'दिल्ली को विज्ञापन मंत्री मिला मुख्यमंत्री नहीं...', सीएम केजरीवाल पर भड़के गंभीर

कोरोना काल के बीच बढ़ते ब्लैक फंगस को लेकर डॉ. हर्षवर्धन ने जाहिर की चिंता

लिवर की खतरनाक बिमारी से जूझ रही लड़की के लिए सीएम योगी ने बढ़ाया मदद का हाथ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -