अब यूपी में चलेगा 'मेरा गाँव-कोरोना मुक्त गाँव' अभियान, सीएम योगी ने दिए अहम दिशानिर्देश
अब यूपी में चलेगा 'मेरा गाँव-कोरोना मुक्त गाँव' अभियान, सीएम योगी ने दिए अहम दिशानिर्देश
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी शुक्रवार को कोरोना से निबटने को लेकर चल रहे अभियान की समीक्षा करने लखीमपुर खीरी पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कोरोना केयर सेंटर का निरीक्षण किया और अधिकारियों के साथ मीटिंग की। सीएम योगी ने बैठक के बाद कहा कि उत्तर प्रदेश ने कोरोना के खिलाफ सफलतापूर्वक जंग लड़ी गई है। देश के सबसे बड़े राज्य में 24 अप्रैल के बाद प्रति दिन एक लाख केस आने की बातें कही जा रही थी। आज राज्य में महज 7700 केस आए हैं। बीते 20 दिनों में दो लाख 4 हजार लोग कोरोना से मुक्त हुए हैं।

सीएम योगी ने अफसरों के साथ जनप्रतिनिधियों की भी प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि खीरी जिले में सिर्फ 1400 सक्रीय मामले रह गए हैं। उन्होंने कहा कि अब गांवों में टीकाकरण को लेकर विशेष अभियान चलेगा। गांवों को कोरोना मुक्त बनाने के लिए अभियान आरंभ किया गया है। पूरे राज्य में मेरा गांव कोरोना मुक्त गांव अभियान चलेगा। सीएम योगी ने कहा कि इस अभियान में अधिकारियों के साथ-साथ जनप्रतिनिधियों की भी जवाबदेही और सहभागिता होगी। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज के तहत कल से 15 करोड़ लोगों को निःशुल्क राशन देने की शुरूआत हो चुकी है। जो लोग हर दिन कमाने वाले श्रेणी में आते हैं और कोरोना से उनकी आजीविका प्रभावित हुई है, ऐसे लोगों को हम जून से भरण-पोषण भत्ता देना आरंभ करेंगे। 

सीएम योगी ने कहा कि देश में सबसे अधिक कोरोना टेस्ट करने वाला राज्य उत्तर प्रदेश है। 4 करोड़ 62 लाख से ज्यादा टेस्ट किए गए हैं। 1 करोड़ 60 लाख से अधिक लोगों को हमने अब तक टीका लगा दिया है। 18 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को लगभग 8 लाख से अधिक वैक्सीन दे चुके हैं। 

भवानीपुर से विधानसभा उपचुनाव लड़ेंगी ममता बनर्जी, मंत्री शोभनदेव छोड़ेंगे MLA पद

'दिल्ली को विज्ञापन मंत्री मिला मुख्यमंत्री नहीं...', सीएम केजरीवाल पर भड़के गंभीर

कोरोना काल के बीच बढ़ते ब्लैक फंगस को लेकर डॉ. हर्षवर्धन ने जाहिर की चिंता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -