तमिलनाडु की दीवारों पर ट्रैंड कर रही अम्मा
तमिलनाडु की दीवारों पर ट्रैंड कर रही अम्मा
Share:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी के चित्र तमिलनाडु में सामने आए हैं, लेकिन एक मोड़ के साथ। बनर्जी अब 'दीदी' नहीं हैं, बल्कि 'अम्मा' हैं - तमिलनाडु की पूर्व सीएम जे जयललिता के लिए प्रिय उपनाम। तमिल में 'अम्मा' का शाब्दिक अर्थ है मां। जैसा कि बनर्जी को बंगाल में 'दीदी' कहा जाता है, तमिलनाडु में 'अम्मा' इसके राजनीतिक समकक्ष हैं।

दिलचस्प घटनाक्रम पर, बंगाल के कैबिनेट मंत्री सुब्रत मुखर्जी ने कहा- “इस बार बंगाल में लड़ाई पूरे भारत ने देखी। दीदी का किसी भी तरह से एक बड़ा राष्ट्रीय आकर्षण है और इस जीत के साथ, उत्तर भारत से दक्षिण तक, हर कोई उनके बारे में बात कर रहा है, इस प्रकार इस तरह के भित्तिचित्र सामने आए हैं। हाल ही में, उत्तर प्रदेश में, टीएमसी के चुनावी नारे 'खेला होबे' से प्रेरित होकर, समाजवादी पार्टी ने अगले साल होने वाले यूपी में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए 'खेला होगा' को अपनी चुनावी पिच के रूप में पेश किया।

इस बीच, बीजेपी के समिक भट्टाचार्य ने तमिलनाडु में पोस्टरों का मजाक उड़ाया और कहा- “अगर कहीं दो पोस्टर उनकी राजनीति का आकलन करने के मानदंड हैं। तो वे इससे खुश रहें।” राजनीतिक विशेषज्ञ इसे राष्ट्रव्यापी लोकप्रियता के लिए 2024 में बनर्जी के साथ एकजुट विपक्ष की दिशा में एक ठोस कदम मानते हैं।

24 घंटे में इस राज्य में हो सकती है भयंकर बारिश, मौसम वैज्ञानियों ने दी चेतावनी

ओ॰ पन्नीरसेल्वम ने कहा- "गेल इंडिया लिमिटेड को राजमार्गों के साथ..."

ISRO जल्द लॉन्च करेगा 2 रॉकेट, जानिए क्या होगा खास?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -