24 घंटे में इस राज्य में हो सकती है भयंकर बारिश, मौसम वैज्ञानियों ने दी चेतावनी
24 घंटे में इस राज्य में हो सकती है भयंकर बारिश, मौसम वैज्ञानियों ने दी चेतावनी
Share:

देहरादून: उत्तराखंड में मौसम का मिजाज परिवर्तित हो रहा है। राजधानी देहरादून सहित राज्य के कई क्षेत्रों में शुक्रवार देर रात से हो रही वर्षा शनिवार प्रातः रुकी। वहीं, कुमाऊं के सभी शहरों में बादल छाए हुए हैं। दुरी तरफ गढ़वाल में भी वर्षा के पश्चात् मौसम सुहावना बना हुआ है। वहीं, मौसम वैज्ञानियों के अनुसार, शनिवार को भी ज्यादातर तापमान 34 डिग्री के आसपास रह सकता है। अगले 24 घंटे में देहरादून, नैनीताल, अल्मोड़ा, चंपावत जैसे शहरों में कहीं-कहीं सर्वाधिक वर्षा की संभावना है। 

वही देहरादून व आसपास के क्षेत्रों में शुक्रवार को ज्यादातर तापमान 34.6 डिग्री पहुंचने से रहवासियों को बहुत गर्मी का सामना करना पड़ा। मौसम विभाग के अनुसार, ज्यादातर तापमान में सामान्य से चार डिग्री की वृद्धि दर्ज की गई। जबरदस्त धूप से दिन का आरम्भ हुआ, हालांकि कुछ समय बादल भी छाए, मगर दिन चढ़ने के साथ ही बादल छट गए तथा लोगों को खतरनाक गर्मी का सामना करना पड़ा। बीते दिनों झमाझम वर्षा होने से तापमान 30 डिग्री के नीचे चला गया था।

साथ ही चमोली में अलकनंदा एवं गदेरे के कटाव से देवलीबगड़ तथा सोनला गांव को संकट बना हुआ है। हालात यह है कि भारी वर्षा होने पर ग्रामीण घरों को छोड़ने के लिए विवश हैं। प्रभावित लोगों का कहना है कि कई बार कलेक्टर से अलकनंदा व गदेरे की तरफ से बाढ़ सुरक्षा कार्य करने की मांग की गई, मगर इस तरफ ध्यान नहीं दिया जा रहा है। बदरीनाथ हाईवे पर मौजूद सोनला गांव में एससी-एसटी के तकरीबन 50 परिवार रहते हैं। बीते कुछ वक़्त से मकानों के ऊपर से भूस्खलन हो रहा है। 

ISRO जल्द लॉन्च करेगा 2 रॉकेट, जानिए क्या होगा खास?

TMC में शामिल हो सकते है बॉलीवुड एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा

यूपी के विधानसभा सचिवालय में जीन्स-टी शर्ट पहनने पर लगा बैन, सरकारी फरमान जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -