नेताजी हम सब देशवासियों को हमेशा प्रेरित करते रहेंगे : ममता बनर्जी
नेताजी हम सब देशवासियों को हमेशा प्रेरित करते रहेंगे : ममता बनर्जी
Share:

आज ही के दिन नेताजी सुभाष चंद्र बोस ने 1943 में पोर्ट ब्लेयर में तिरंगा फहराया था और आज इसकी 75 वर्षगांठ है. इस मौके पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस द्वारा तिरंगा फहराने की 75वीं वर्षगांठ पर ख़ुशी जाहिर करते हुए रविवार को ट्वीट कर उनको श्रद्धांजलि दी. आपको बता दे कि आज ही के दिन सुभाष चंद्र बोसे 1943 को पोर्ट ब्लेयर की सेल्यूलर जेल में पहली बार राष्ट्र ध्वज फहराया था.

इस पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि 'नेताजी हम सब देशवासियों को हमेशा प्रेरित करते रहेंगे'. इस मौके पर उन्होंने ट्वीट कर ये भी कहा कि ‘30 दिसंबर 1943 को नेताजी सुभाष चंद्र बोस ने पोर्ट ब्लेयर में पहली बार तिरंगा फहराया था जो की एक ऐतिहासिक घटना थी और इसकी 75वीं वर्षगांठ के मौके पर मैं हमारे देश के इस महान नेता को झुककर नमन करती हूं वे हमें प्रेरित करते रहेंगे'.

इस मौके पर केंद्र सरकार ने इस ऐतिहासिक घटना को यादगार बनाने के लिए 75 रुपये का स्मारक सिक्का जारी करने की घोषणा की है. वहीं दूसरी ओर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिन के दौरे पर अंडमान और निकोबार पहुंचे हैं. वो पोर्ट ब्लेयर में उस स्थान पर भी जाएंगे जहां नेताजी ने देश की धरती पर सबसे पहली बार झंडा फहराया था. नेताजी सुभाष चंद्र बोस ने ये काम जापानी सेना की मदद से किया था जो की अंग्रेजों के खिलाफ दूसरे विश्व युद्ध के दौरान लड़े थे.

बांग्लादेश लोकसभा चुनाव: हिंसा की आग में जल रहा देश, अब तक 10 की मौत

तेजप्रताप यादव ने बदले सुर, नितीश कुमार के बारे में दिया बड़ा बयान

राजस्थान के पंचायती राज उपचुनावों में 6 सीटों पर भाजपा की जीत, कांग्रेस को मिली 4

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -