ममता ने शुभेंदु अधिकारी के खिलाफ दाखिल की चुनावी याचिका, कोलकाता हाई कोर्ट में सुनवाई आज
ममता ने शुभेंदु अधिकारी के खिलाफ दाखिल की चुनावी याचिका, कोलकाता हाई कोर्ट में सुनवाई आज
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने शुभेंदु अधिकारी के खिलाफ कलकत्ता उच्च न्यायालय में एक चुनावी याचिका दाखिल की है और मामले को शुक्रवार को एकल पीठ के सामने सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया गया है. उच्च न्यायालय द्वारा गुरुवार को वेबसाइट पर जारी वाद-सूची के मुताबिक, इस मामले को जस्टिस कौशिक चंद की अदालत के समक्ष वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए 'उल्लेखित किये जाने' के तौर पर लिया जाना है.

निर्वाचन आयोग ने नंदीग्राम निर्वाचन क्षेत्र से अधिकारी को विजेता और तृणमूल कांग्रेस (TMC) सुप्रीमो बनर्जी को उपविजेता घोषित किया था. बनर्जी ने EVM मशीनों से छेड़छाड़ और निर्वाचन आयोग के संबंधित अधिकारी द्वारा दोबारा मतगणना की मांग को ठुकराने का आरोप लगाते हुए नतीजों के ऐलान के बाद कहा था कि इस मुद्दे को लेकर कोर्ट का दरवाजा खटखटाया जाएगा. भाजपा विधायक अधिकारी मौजूदा समय में पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता हैं.

बता दें कि नंदीग्राम पुरबा मेदिनीपुर में स्थित एक छोटा सा शहर है. वर्ष 2007 में वामदल की सरकार द्वारा औद्योगिक उद्देश्यों के लिए भूमि अधिग्रहण के खिलाफ इस क्षेत्र में हिंसक आंदोलन हुआ था. जिसेक बाद पुलिस गोलीबारी में 14 लोगों की जान गई थी और इसके परिणामस्वरूप मार्क्सवादी सरकार के खिलाफ बड़े पैमाने पर विद्रोह हुआ.

वियतनाम में बढ़ रहा कोरोना का संक्रमण, सामने आए इतने नए मामले

जाम्बिया के पहले राष्ट्रपति केनेथ कौंडा ने दुनिया को कहा अलविदा

ममता ने की ट्विटर पर हमले की निंदा, कहा- सरकार हर किसी को नियंत्रित करने की कोशिश कर रही है...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -