'हमें निमंत्रण नहीं मिला..', सियालदह मेट्रो के उद्घाटन में नहीं जाएंगी ममता बनर्जी
'हमें निमंत्रण नहीं मिला..', सियालदह मेट्रो के उद्घाटन में नहीं जाएंगी ममता बनर्जी
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के सियालदह में होने जा रहे मेट्रो (Sealdah Metro) के उद्घाटन के अवसर पर राज्य की सीएम ममता बनर्जी उपस्थित नहीं रहेंगी। दरअसल, ममता की पार्टी तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने आरोप लगाते हुए कहा है कि सीएम ममता को इस कार्यक्रम का आमंत्रण नहीं भेजा गया था। TMC के आलोचना करने के बाद रेलवे ने रविवार रात CM आवास पर निमंत्रण भेजा है।

बता दें कि निमंत्रण पर बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का नाम भी नहीं लिखा हुआ है। इस कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी बतौर मुख्य अतिथि मौजूद रहने वाली हैं। कार्यक्रम से पहले सोमवार को ममता 3 दिन के उत्तर बंगाल दौरे पर रवाना हो गईं हैं। बड़ी तादाद में यात्रियों के दबाव को संभालने के लिए सियालदह मेट्रो स्टेशन में तीन प्लेटफॉर्म बनाए गए हैं। दोनों ओर स्क्रीन भी लगाई गई हैं। भीड़ से निपटने के लिए सियालदह मेट्रो में डबल डिस्चार्ज प्लेटफॉर्म हैं। इस मेट्रो स्टेशन में 9 अलग-अलग सीढ़ियां, 18 एस्केलेटर और कुल 26 टिकट काउंटर स्थापित किए गए हैं। अक्षम लोगों के लिए कई विशेष लिफ्ट भी बनाई गई हैं।

लोकल ट्रेनों के मुसाफिरों के सीधे मेट्रो स्टेशन तक पहुंचने का भी प्रबंध किया गया है। लोकल ट्रेन के टिकट सियालदह मेट्रो स्टेशन परिसर से भी खरीदे जा सकते हैं। सियालदह से मेट्रो लेने पर न्यूनतम किराया 10 रुपए है। सियालदह के दोनों तरफ के अगले स्टेशन की दूरी 2 किमी से ज्यादा है, इसलिए न्यूनतम किराया 5 रुपए से बढ़ाते हुए 10 रुपए कर दिया गया है।

पहले विधायक गए, फिर पार्षदों ने छोड़ा, अब सांसद भी देंगे उद्धव ठाकरे को झटका !

तमिलनाडु में पनीरसेल्वम को अन्नाद्रमुक पार्टी से किया बाहर , क्या बनाएंगे नयी पार्टी ?

गोवा में दोहराया गया इतिहास, रातों-रात 'आधी' कांग्रेस साफ़ !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -