अनुसूचित जाति को साधने में जुटी ममता बनर्जी, बुजुर्गों को देगी 1000 रुपए प्रति माह पेंशन

अनुसूचित जाति को साधने में जुटी ममता बनर्जी, बुजुर्गों को देगी 1000 रुपए प्रति माह पेंशन

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार अनुसूचित जाति के बुजुर्गों को 1000 हजार रुपये हर महीने के हिसाब से पेंशन देगी। ममता सरकार ने 2,55,677 करोड़ रुपए का बजट पश्चिम बंगाल विधानसभा में पेश किया है। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पश्चिम बंगाल बजट 2020-21 में राज्य क़ि ममता बनर्जी सरकार ने नई योजना 'बंधु प्रकल्प' पेश की है।

इस योजना के अनुसार बंगाल सरकार अनुसूचित जाति के 60 साल से ऊपर के बुजुर्गों को 1000 रुपए हर महीने पेंशन देगी। हालांकि इसके लिए एक शर्त ये है कि पेंशन पाने वाले बुजुर्ग को किसी अन्य योजना के तहत पेंशन ना दी जा रही हो। इसके साथ ही ममता बनर्जी सरकार ने बजट में चाय के बागानों का कृषि आयकर अगले दो वित्तीय वर्ष के लिए माफ करने की भी घोषणा की है। दिल्ली की आम आदमी पार्टी (आप) सरकार की तर्ज पर पश्चिम बंगाल सरकार ने भी फ्री बिजली देने का ऐलान किया है।

अपने फैसले के तहत ममता बनर्जी सरकार लोगों को तीन महीने में 75 यूनिट बिजली की खपत करने वालों से बिल नहीं लेगी।  आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल के बजट में अगले तीन साल में 100 लघु और मझोले उद्योग पार्क बनाने का प्रस्ताव, 2020-21 के लिए इस मद में 200 करोड़ रुपये का आवंटन करने का प्रावधान रखा गया है।

भारत दौरे को लेकर बेहद उत्साहित हैं ट्रम्प, कहा- ये मेरे लिए सम्मान की बात

शिवसेना ने सामना में लिखा, भारत दौरे से पहले ट्रंप ने दिया ये बड़ा झटका

कोरोना वायरस से चीन में हाहाकार, मरने वालों की संख्या 1600 के पार