आज ऑक्सफोर्ड यूनियन डिबेट में संबोधन देंगी ममता बनर्जी, ऑनलाइन होगा कार्यक्रम
आज ऑक्सफोर्ड यूनियन डिबेट में संबोधन देंगी ममता बनर्जी, ऑनलाइन होगा कार्यक्रम
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की सीएम और तृणमूल कांग्रेस (TMC) सुप्रीमो ममता बनर्जी आज दोपहर लगभग 2.30 बजे ऑक्सफोर्ड यूनियन डिबेट को संबोधित करेंगी. वह इस मंच को संबोधित करने वाली प्रथम भारतीय महिला नेता और प्रशासनिक प्रमुख हैं. ये कार्यक्रम को वर्चुअली ही आयोजित किया जाएगा. 

ऑक्सफोर्ड यूनियन सोसायटी, जिसे आमतौर पर ऑक्सफोर्ड यूनियन के नाम से भी जाना जाता है, इंग्लैंड के ऑक्सफोर्ड शहर में एक डिबेट करने वाला समाज है, जिसकी सदस्यता मुख्य रूप से ऑक्सफ़ोर्ड यूनिवर्सिटी से ली गई है. 1823 में स्थापित, यह ब्रिटेन की सबसे पुरानी युनिवर्सिटी यूनियनों में से एक है. ऑक्सफोर्ड यूनियन यूनिवर्सिटी से स्वतंत्र रूप से मौजूद है और ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय छात्र संघ से भिन्न है.

ऑक्सफोर्ड यूनियन में सियासत, शिक्षा और लोकप्रिय संस्कृति में विश्व के कुछ सबसे प्रमुख व्यक्तियों की मेजबानी करने की परंपरा है, जिनमें अमेरिकी राष्ट्रपति रोनाल्ड रीगन, जिमी कार्टर, रिचर्ड निक्सन और बिल क्लिंटन, ब्रिटिश पीएम विंस्टन चर्चिल, मार्गरेट थैचर, डेविड कैमरन और थेरेसा मे, पाकिस्तानी पीएम इमरान खान, कार्यकर्ता मैल्कम एक्स, दलाई लामा और मदर टेरेसा, हॉलीवुड अभिनेता मॉर्गन फ्रीमैन, म्यूजिशियन सर एल्टन जॉन और माइकल जैक्सन, और खिलाड़ी डिएगो माराडोना और मैनी पैकियाओ का नाम शामिल है.

रिलायंस इंडस्ट्रीज लगातार दूसरे साल फॉर्च्यून इंडिया-500 की लिस्ट में सबसे ऊपर दर्ज किया नाम

नवंबर के बाद टाटा मोटर्स ने किया वाहन की बिक्री में 4% से अधिक का इजाफा

IOCL ने पेश किया देश का पहला 100 ऑक्टेन प्रीमियम पेट्रोल, जानिए क्या है विशेषता

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -