ममता बनर्जी की ललकार, कहा- बंगाल तो क्या, देश के किसी हिस्से में लागु नहीं होगा NRC
ममता बनर्जी की ललकार, कहा- बंगाल तो क्या, देश के किसी हिस्से में लागु नहीं होगा NRC
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने भाजपा पर इल्जाम लगाया कि NRC को लेकर उसने भय का माहौल बनाया जा रहा है। सोमवार को सीएम बनर्जी ने दावा किया कि इस कारण राज्य में छह लोगों की मौत हो गई। अमर उजाला पर छपी खबर के मुताबिक, तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ने कोलकाता में व्यापार संघों की बैठक को संबोधित किया। 

इस दौरान ममता ने कहा कि वह बंगाल में एनआरसी लागू नहीं होने देंगी। बनर्जी ने कहा कि, ''एनआरसी बंगाल या देश के किसी भी अन्य राज्य में नहीं होगा। असम में यह असम समझौते के कारण हुआ।'' असम समझौता 1985 में तत्कालीन राजीव गांधी सरकार और ऑल असम स्टूडेंट्स यूनियन के मध्य हुआ था। बनर्जी ने कहा कि, ''बंगाल में NRC को लेकर डर पैदा करने वाली भाजपा पर धिक्कार है। इसके कारण पश्चिम बंगाल में छह लोगों की मौत हो गई। मुझ पर भरोसा रखिए। पश्चिम बंगाल में NRC को कभी मंजूरी नहीं मिलेगी ।''

भाजपा पर देश में ''लोकतांत्रिक मूल्यों को कमतर'' करने का इल्जाम लगाते हुए बनर्जी ने कहा कि, ''पश्चिम बंगाल में लोकतंत्र है, किन्तु देश के कई अन्य हिस्सों में यह खतरे में है।'' उन्होंने कहा कि भाजपा रोजगार कम होने या भारत की अर्थव्यवस्था के चरमराने की कोई बात नहीं कर रही, वह तो बस अपने सियासी हितों को साधना चाहती है।

बंगाल में NRC पर घमासान, अगले हफ्ते आमने-सामने होंगे अमित शाह और ममता

गिरिराज सिंह बोले -बाढ़ पीड़ितों को देखकर आत्महत्या करने का मन होता है, JDU ने कहा- रोका किसने ?

जब इमरान के सामने पत्रकार ने ट्रम्प से आतंकवाद और पीएम मोदी पर पुछा सवाल, मिला ये जवाब

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -