जब इमरान के सामने पत्रकार ने ट्रम्प से आतंकवाद और पीएम मोदी पर पुछा सवाल, मिला ये जवाब
जब इमरान के सामने पत्रकार ने ट्रम्प से आतंकवाद और पीएम मोदी पर पुछा सवाल, मिला ये जवाब
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को पाकिस्तान के आतंकियों से बारे में पूछे गए सवाल का स्पष्ट जवाब नहीं दिया और इसके स्थान पर ईरान को विश्व का सबसे बड़ा आतंकवादी देश करार दे दिया। उनसे सवाल किया गया था कि क्या वह पीएम नरेंद्र मोदी के उस बयान का समर्थन करते हैं जिसमें उन्होंने पाकिस्तान को आतंकवाद का केंद्र कहा है।

ट्रंप ने एक बार फिर कश्मीर पर मध्यस्थता करने की पेशकश करते हुए कहा कि उन्होंने 'हाउडी मोदी' समारोह में पीएम मोदी का 'काफी आक्रामक बयान' सुना। ट्रंप ने कहा कि इस्लामाबाद ने आतंकवाद से लड़ाई में काफी उन्नति की है, इस पर एक पत्रकार ने उनसे सवाल किया कि क्या वह पीएम मोदी के पाकिस्तान को आतंकवाद का केंद्र बताने वाले बयान का समर्थन करते हैं, तो ट्रंप ने जवाब में कहा कि, "खैर, मैं ईरान की तरफ अधिक संकेत कर रहा हूं। मेरा मतलब है कि यदि आप ईरान को देखते हैं तो यह वास्तव में आतंकी राष्ट्र है और मेरा मानना है कि यह दुनिया में सबसे बड़ा आतंकी राष्ट्र है।"

उन्होंने द्विपक्षीय बैठक से पहले पाकिस्तान के पीएम इमरान खान के साथ प्रेस वार्ता की। इस दौरान जब उनसे यह सवाल किया गया कि क्या वह आतंक को समाप्त करने के पाकिस्तान की कोशिशों से खुश हैं, इस पर ट्रम्प ने कहा कि, "मैंने सुना है कि उन्होंने काफी प्रगति की है और इमरान खान इस क्षेत्र में जबरदस्त प्रगति करना चाहते हैं क्योंकि इसके अलावा और कोई विकल्प नहीं है। दूसरा रास्ता सिर्फ मौत, अफरातफरी और गरीबी की तरफ जाता है। आपके प्रधानमंत्री ये सब समझते हैं।"

संयुक्त राष्ट्र में भाषण दे रहे थे पीएम मोदी, अचानक जा पहुंचे राष्ट्रपति ट्रम्प और फिर..

भारत को विश्व चैंपियन बनाने वाला यह खिलाड़ी कर रहा संघर्ष, जाने कारण

इंग्लैंड के इस खिलाड़ी को मिला अच्छे प्रदर्शन का ईनाम, ईसीबी ने दिया केंद्रीय अनुबंध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -