बंगाल में NRC पर घमासान, अगले हफ्ते आमने-सामने होंगे अमित शाह और ममता
बंगाल में NRC पर घमासान, अगले हफ्ते आमने-सामने होंगे अमित शाह और ममता
Share:

कोलकाता: असम में राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (NRC) पर जारी बवाल के बीच अब पश्चिम बंगाल में इसको लेकर केंद्र सरकार और राज्य सरकार में तकरार चल रही है। बंगाल की सीएम ममता बनर्जी शुरू से इसके विरोध में डटी हुई है, वहीं केंद्र की भाजपा सरकार हर हाल में पश्चिम बंगाल में NRC लागू करने के मूड में नज़र आ रही है। इस महत्वपूर्ण मुद्दे को लेकर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह अगले सप्ताह पश्चिम बंगाल पहुंचेंगे।

अमित शाह एक अक्तूबर को कोलकाता के नेताजी इंडोर स्टेडियम में NRC और नागरिकता संशोधन बिल पर लोगों को संबोधित करेंगे। इससे पहले उन्होंने जम्मू कश्मीर, धारा 370 और अनुच्छेद 35ए पर महाराष्ट्र के मुंबई में भाषण दिया था। गौरतलब है कि पिछले सप्ताह दिल्ली के तीन दिवसीय दौरे पर आईं ममता बनर्जी ने बीते बुधवार को पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी। इसके बाद वह गृहमंत्री अमित शाह से भी मिली थीं। दोनों के बीच NRC को लेकर गंभीर चर्चा हुई थी। उन्होंने शाह से एनआरसी में छूटे लोगों को एक और अवसर देने का आग्रह किया था।

दिल्ली से लौटने के बाद जब ममता बनर्जी सोमवार को व्यापार संघों की बैठक को संबोधित कर रही थीं, तो अपने भाषण में वह भाजपा पर हमलावर नज़र आईं थीं। उन्होंने कहा था कि NRC को लेकर डर का माहौल बनाया जा रहा है। इस वजह से प्रदेश में छह लोगों की मौत होने का दावा करते हुए उन्होंने कहा था कि वह बंगाल में एनआरसी लागू नहीं होने देंगी।

गिरिराज सिंह बोले -बाढ़ पीड़ितों को देखकर आत्महत्या करने का मन होता है, JDU ने कहा- रोका किसने ?

जब इमरान के सामने पत्रकार ने ट्रम्प से आतंकवाद और पीएम मोदी पर पुछा सवाल, मिला ये जवाब

सिमट रही यादव परिवार में पड़ी दरारें, एक दूसरे के करीब आ रहे शिवपाल और अखिलेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -