ममता का संविधान बचाओ धरना तीसरे दिन भी जारी, बंगाल सरकार पर CBI भारी
ममता का संविधान बचाओ धरना तीसरे दिन भी जारी, बंगाल सरकार पर CBI भारी
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी का संविधान बचाओ धरना लगातार तीसरे दिन भी जारी है। दरअसल सीबीआई कोलकाता पुलिस कमिश्नर से पूछताछ करने के लिए उनके कोलकाता स्थित आवास पर पहुंची थी, जिसके बाद पुलिस ने सीबीआई अफसरों को हिरासत में ले लिया था। जिसके बाद तृणमूल अध्यक्षा ममता बनर्जी ने खुद कमिश्नर राजीव कुमार के आवास पर पहुंचकर अफसरों संग बैठक शुरू कर दी थी। इसके बाद ममता ने मोदी सरकार के खिलाफ रात से ही धरना शुरू कर दिया था।

गिरिराज सिंह ने किया ट्वीट, कहा पहली बार कर रहा हूँ कांग्रेस का समर्थन

ममता बनर्जी के धरना स्थल के स्टेज को फिलहाल पर्दे से ढक दिया गया है। यह धरना मेट्रो चैनल के पास दिया जा रहा है। सीबीआई की कार्रवाई पर ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था कि सरकार चुनाव से पहले प्रदेश में तख्तापलट के लिए साजिश कर रही है। वहीं सभी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के शीर्ष नेताओं ने ममता बनर्जी के धरने पर सवाल उठाते हुए कहा था कि वे राज्यों में चोर को बचाने के लिए धरने पर बैठी हैं।

कुमारस्वामी के पद छोड़ने की धमकी के बाद, अब कांग्रेस नेता ने दिया बड़ा बयान

इस पूरे विवाद के बीच सीबीआई ने सोमवार को शीर्ष अदालत का दरवाजा खटखटाया था, जिस पर आज सर्वोच्च न्यायालय अपनी सुनवाई करेगा। यह पूरा ड्रामा उस समय शुरू हुआ जब रविवार शाम को सीबीआआई की 40 अफसरों की टीम कोलकाता पहुंची और पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार के आवास पर पहुंची। सीबीआई, कोलकाता आयुक्त राजीव कुमार से सारधा चिट फंड मामले में पूछताछ करने के लिए गई थी। राजीव कुमार मामले की जांच कर रही एसआईटी टीम के प्रमुख थे, उन पर आरोप है कि उन्होंने महत्वपूर्ण सबूत मिटाएं हैं, सीबीआई जिसकी खोज कर रही है। जानकारी के मुताबिक, एसआईटी के पास इस मामले से जुड़े पांच मोबाइल फोन, एक लैपटॉप, एक लाल रंग की डायरी और एक पेन ड्राइव था। ये सभी महत्वपूर्ण सबूत सारधा चिट फंड के मालिक सुदीप्तो सेन के पास से बरामद किए गए थे।

खबरें और भी:-

पश्चिम बंगाल सरकार ने किया है सुप्रीम कोर्ट के आदेश का उल्लंघन - सीबीआई

राज ठाकरे बोले, अन्ना जिएं या मरें, भाजपा नहीं करती परवाह

बंगाल घमासान: ममता के निर्वाचन क्षेत्र में टीएमसी कार्यकर्ताओं का तांडव, भाजपा कार्यालय में तोड़फोड़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -