पांच सालों में इतने मालामाल हो गए 'दीदी' के भतीजे, जानिए कितनी है संपत्ति
पांच सालों में इतने मालामाल हो गए 'दीदी' के भतीजे, जानिए कितनी है संपत्ति
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की सीएम और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी की संपत्ति में तीन गुना वृद्धि हुई  है. डायमंड हार्बर लोकसभा सीट से टीएमसी सांसद अभिषेक दूसरी दफा चुनाव लड़ रहे हैं. 2014 में अपने पहले लोकसभा चुनाव के दौरान अभिषेक ने अपनी संपत्ति 23.57 लाख दर्शाई थी. इस बार यानी 2019 में दाखिल किए गए हलफनामे में अभिषेक ने अपनी संपत्ति 71.4 लाख रुपए दर्शाई है.

अभिषेक बनर्जी की तरफ से दाखिल हलफनामे के अनुसार, उनके पास 30 ग्राम सोना है, जिसकी कीमत 96 हजार के करीब है और 40 ग्राम चांदी है, जिसका मूल्य लगभग 1500 रुपए है. शपथ पत्र के अनुसार, अभिषेक की पत्नी उनसे अधिक अमीर हैं. पत्नी रुजिरा बनर्जी के पास 1.5 करोड़ रुपए की कुल संपत्ति है. उनके पास 658 ग्राम सोना, 2.3 किलो चांदी और अन्य कीमती नग हैं, जिनकी कीमत लगभग 22 लाख रुपये है. इसके साथ ही उनके पास 3 लाख रुपये की पेंटिंग भी है.

हलफनामे में अभिषेक बनर्जी ने 30B हरीश चटर्जी स्ट्रीट को अपना पता घोषित किया है, जो पश्चिम बंगाल की सीएम  ममता बनर्जी का भी पता है. हालांकि, अभिषेक इस पते पर नियमित तौर पर निवास नहीं करते हैं. अभिषेक के पास कोई कॉमर्शियल या रेजि़डेंशियल घर नहीं है. इसके साथ ही अभिषेक के ऊपर एक भी आपराधिक मुकदमा दर्ज नहीं है.

खबरें और भी:-

VIDEO: शिवराज सिंह की कलेक्टर को खुली धमकी, कहा- हमारे दिन भी आएँगे, तब तेरा क्या होगा...

अशोक गहलोत के अनुसार इस रूप में जाने जाएंगे पीएम मोदी

अपने ही मंत्रियों को सीएम अमरिंदर सिंह ने दे डाली ऐसी चेतावनी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -