बंगाल तक पहुंची दिल्ली की जंग, केंद्र के बिल के खिलाफ केजरीवाल को मिला ममता का साथ
बंगाल तक पहुंची दिल्ली की जंग, केंद्र के बिल के खिलाफ केजरीवाल को मिला ममता का साथ
Share:

नई दिल्ली: केंद्र सरकार एक कानून के माध्यम से दिल्ली के उपराज्यपाल की ताकत बढाने जा रही है. इसको लेकर अब चुनावी राज्य पश्चिम बंगाल तक में विरोध नज़र आ रहा है. चुनाव प्रचार की गहमागहमी के बीच पश्चिम बंगाल की सीएम और तृणमूल कांग्रेस (TMC) सुप्रीमो ममता बनर्जी ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखकर दिल्ली शासन एक्ट संशोधन बिल के खिलाफ लड़ाई में अपना समर्थन देने की घोषणा की है. ममता बनर्जी ने दिल्ली शासन एक्ट संशोधन बिल को भारतीय गणतंत्र के संघीय ढांचे पर सर्जिकल स्ट्राइक करार दिया है.

सीएम ममता बनर्जी ने अरविंद केजरीवाल को पत्र में लिखा है कि "पीएम नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह, 2015 और 2020 के विधानसभा चुनाव में आप से मिली शिकस्त पचा नहीं पा रहे हैं. वो दिल्ली में प्रॉक्सी सरकार चलाना चाहते हैं, यही इस बिल को लाने का असल मकसद है."  सीएम बनर्जी ने आगे लिखा है कि, "मैं पूरी तरह से यकीन रखती हूं कि अब एकजुट होकर प्रभावी तरीके से लोकतंत्र और संविधान पर भाजपा के हमले के खिलाफ जंग लड़ने का समय आ गया है. मैं खासकर राज्य सरकारों की शक्तियों को कम करके उन्हें केवल नगर निगम के स्तर तक सीमित कर देने की भाजपा की योजना के खिलाफ हूं. मैं देश भर में सभी गैर-बीजेपी मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखकर आपको समर्थन देने की अपील करूंगी."

पत्र में ममता बनर्जी ने पूरे मामले में अरविंद केजरीवाल के संघर्ष को अपना समर्थन देते हुए लिखा है कि, "आपका संघर्ष मेरा संघर्ष है. मैं और मेरी पार्टी तृणमूल कांग्रेस, केंद्र सरकार के दिल्ली के सीएम की शक्तियां कम करके उसे उपराज्यपाल के अधीन लाने वाले चालाकी से भरे, अलोकतांत्रिक और असंवैधानिक कदम के विरुद्ध आपके और आपके सैद्धांतिक विपक्ष के साथ एकजुटता से खड़े हैं.

डालमिया भारत शुगर ने लॉन्च किया व्हाइट क्रिस्टल और नेचुरल ब्राउन शुगर

पेप्सिको फाउंडेशन ने सुरक्षित पानी के उपयोग के लिए वाटरएड को भारत में USD22 मिलियन देने का किया वादा

Video: चंद मिनटों में साफ हो जाएगी पूरी ट्रेन, पानी भी बचेगा, इंडियन रेलवे ने बनाई अत्याधुनिक मशीन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -