ममता बनर्जी ने पीएम मोदी से ईंधन पर करों में कटौती करने का किया आह्वान
ममता बनर्जी ने पीएम मोदी से ईंधन पर करों में कटौती करने का किया आह्वान
Share:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से पेट्रोल और डीजल पर केंद्र सरकार द्वारा लगाए गए करों को 'काफी' कम करने और 'देश में समग्र मुद्रास्फीति की प्रवृत्ति की जांच' करने का आग्रह किया। उसने कहा, वह हैरान थी कि कई राज्यों में पेट्रोल की खुदरा कीमतें 100 रुपये प्रति लीटर को पार कर गई थीं।

 "कई राज्यों में, पेट्रोल की कीमत पहले ही 100 रुपये प्रति लीटर को पार कर चुकी है। मुझे पता चला है कि आपकी सरकार द्वारा 4 मई से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 8 बार बढ़ोतरी की गई थी, जिसमें से छह बार जून 2021 के महीने में ही और चौंकाने वाला, एक सप्ताह में चार बार। इस क्रूर मूल्य वृद्धि ने लोगों पर प्रतिकूल प्रभाव डाला है और देश में खतरनाक रूप से बढ़ती मुद्रास्फीति को सीधे प्रभावित किया है।

ममता ने प्रधानमंत्री से आम लोगों को राहत देने के लिए केंद्र सरकार द्वारा लगाए गए करों को कम करने का भी आग्रह किया और यह भी कहा कि पेट्रोल और डीजल की कीमतों में वृद्धि के कारण दैनिक उपयोग किए जाने वाले उत्पादों और स्वास्थ्य संबंधी उत्पादों की कीमतों में भी वृद्धि हुई है। इस बीच, टीएमसी महासचिव पार्थ चटर्जी ने कहा कि टीएमसी 10-11 जुलाई को कीमतों में बढ़ोतरी को लेकर राज्य भर में आंदोलन करेगी।

10वीं और 12वीं की परीक्षा के लिए CBSE ने बनाएं नए नियम, हुए ये बदलाव

यूपी के राज्यपाल ने वित्तीय अनियमितताओं के आरोप में अम्बेडकर विश्वविद्यालय के कुलपति को हटाया

जब भंसाली के कट बोलने के बाद भी रणवीर-दीपिका को नहीं हुआ था कोई असर, जानिए ये जबरदस्त किस्सा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -