यूपी के राज्यपाल ने वित्तीय अनियमितताओं के आरोप में अम्बेडकर विश्वविद्यालय के कुलपति को हटाया
यूपी के राज्यपाल ने वित्तीय अनियमितताओं के आरोप में अम्बेडकर विश्वविद्यालय के कुलपति को हटाया
Share:

आगरा: उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने आगरा में डॉ भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय के कुलपति (वीसी) प्रोफेसर अशोक कुमार मित्तल को प्रशासनिक और वित्तीय अनियमितताओं के आरोप में उनके पद से हटा दिया है और वित्तीय और प्रशासनिक आरोपों की जांच के आदेश दिए हैं. उनके खिलाफ अनियमितता बरती जा रही है।

राज्यपाल ने इलाहाबाद उच्च न्यायालय की सेवानिवृत्त न्यायाधीश रंजना पांडे की अध्यक्षता में 3 सदस्यीय जांच पैनल का गठन किया है, जबकि लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर आलोक कुमार राय को डॉ भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। जांच समिति के अन्य सदस्य प्रोफेसर वी.के. पाठक, कुलपति, छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय, कानपुर, और प्रोफेसर सुरेंद्र दुबे, सिद्धार्थ विश्वविद्यालय, कपिलवस्तु के कुलपति। कमेटी एक महीने में अपनी रिपोर्ट देगी।

राज्यपाल के अतिरिक्त मुख्य सचिव महेश गुप्ता ने एक विज्ञप्ति में कहा कि प्रोफेसर मित्तल पर अनुशासनहीनता, वित्तीय और प्रशासनिक विसंगतियों का आरोप लगाया गया है। राज्यपाल द्वारा 31 मई से 2 जून तक की गई समीक्षा बैठकों के दौरान कुलपति द्वारा उठाए गए संदर्भ बिंदुओं पर प्रोफेसर मित्तल को तैयार नहीं पाया गया. गुप्ता ने कहा कि समीक्षा बैठकों के दौरान उनके द्वारा दिए गए जवाब असंतोषजनक पाए गए।

महज 12 घंटों में योगी सरकार ने लगा दिए 25.5 करोड़ पौधे, 4 सालों में कवर किया 3% वन

क्षेत्रJNU से ट्रेक्टर चोरी करने वाला नाबालिग चित्रकूट में धराया, पुलिस को बताया हैरान करने वाला

एक तरफ तेजी से बढ़ रहा है टीकाकरण अभियान और लगातार गिरता जा रहा है कोरोना का ग्राफ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -