ममता बनर्जी ने केंद्र से टोल टैक्स  बंद करने की मांग की
ममता बनर्जी ने केंद्र से टोल टैक्स बंद करने की मांग की
Share:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ईंधन की कीमतों में वृद्धि की चल रही प्रवृत्ति का हवाला देते हुए गुरुवार को केंद्र से टोल टैक्स को अस्थायी रूप से समाप्त करने और जीएसटी की समय सीमा को पांच साल के लिए और बढ़ाने का आग्रह किया।

ईंधन की कीमतों में वृद्धि का लोगों के जीवन पर प्रभाव पड़ता है।  मुख्यमंत्री ने कहा "मैं अनुरोध करता हूं कि केंद्र सरकार ईंधन की कीमतों को नियंत्रण में रखे और अस्थायी रूप से टोल एकत्र करना बंद करे। मैं आगे प्रस्ताव करता हूं कि जीएसटी की समय सीमा को केंद्र सरकार द्वारा अगले पांच साल के लिए बढ़ाया जाए।"

बनर्जी ने पहले कहा था कि भारत की आर्थिक स्थिति पड़ोसी द्वीप राष्ट्र की तुलना में बदतर है।

तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सुप्रीमो ने पेट्रोल की कीमतों में वृद्धि को लेकर केंद्र पर हमला बोलते हुए कहा था कि केंद्र सरकार को राज्यों के खिलाफ केंद्रीय एजेंसियों का उपयोग करने के बजाय सभी राजनीतिक दलों के साथ देश की "आर्थिक समस्याओं" पर बहस करनी चाहिए।

उन्होंने कहा, 'श्रीलंका की आर्थिक स्थिति खराब है, लेकिन भारत की स्थिति इससे भी बदतर है। इस देश में पेट्रोल के दाम में इजाफा हुआ है। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और प्रवर्तन निदेशालय (राज्यों के खिलाफ) को तैनात करने के बजाय, केंद्र सरकार को देश के आर्थिक संकट पर चर्चा करने के लिए सभी राजनीतिक दलों की एक बैठक बुलानी चाहिए।

मोदी ने दिल्ली, हरियाणा, उत्तराखंड और ओडिशा के भाजपा सांसदों से मुलाकात की

एलओसी पर अचानक से बढ़ी हलचल 120 से अधिक आतंकी घुसपैठ की खबर आई सामने

घर में घुसा गुलदार लोगों में मच गया हाहाकार...और फिर

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -