'मालदीव की महिला ने भारतीय इंजीनियर का ब्रेनवॉश कर बनाया आतंकी', गिरफ्तार शाहनवाज को लेकर NIA का चौंकाने वाला खुलासा
'मालदीव की महिला ने भारतीय इंजीनियर का ब्रेनवॉश कर बनाया आतंकी', गिरफ्तार शाहनवाज को लेकर NIA का चौंकाने वाला खुलासा
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने हाल ही में मालदीव के खिलाफ भारत में हो रहे विरोध के बीच गिरफ्तार किए गए आतंकी शाहनवाज को लेकर हैरान करने वाले खुलासे किए हैं। NIA के अनुसार, शाहनवाज ने पूछताछ में मालदीव की एक महिला के बारे में महत्वपूर्ण खबर दी है। माइनिंग इंजीनियर शाहनवाज ने बताया है कि आतंकी घटनाओं को अंजाम देने के लिए उसे 2 लोगों से आदेश प्राप्त हो रहे थे। शाहनवाज का एक आका पाकिस्तान में बैठा अबु सुलेमान है तो वहीं वह मालदीव की एक महिला के भी निरंतर संपर्क में बना हुआ था। इस महिला ने ही उसका ब्रेनवॉश किया था। महिला के माध्यम से शाहनवाज ने सीरिया के 'अल हवल कैंप' में पैसे भेजे थे।

मालदीव की ये महिला फिलहाल सीरिया में है। सीरिया में रहकर यह ISIS का टेलीग्राम चैनल चला रही है, जिसके माध्यम से नौजवानों का ब्रेनवॉश किया जा रहा है। सीरिया का यह कैंप ISIS आतंकियों का सबसे बड़ा ठिकाना है। कैंप में ISIS आतंकियों के परिवार भी रहते हैं। केरल का रहने वाला टीचर जुनैद भी सीरिया में ही है। उसने अपनी पत्नी बसंती पटेल के एकाउंट के माध्यम से पैसे भेजे थे। सीरिया के कैंप के साथ शाहनवाज के कनेक्शन की खबर प्राप्त होने के पश्चात् जांच एजेंसियां भी सकते में आग ई हैं।

NIA के अनुसार, ISIS अपनी महिला सैनिकों के माध्यम से हिंदुस्तान में युवाओं का ब्रेनवॉश करवा रहा है। इन युवाओं को बाद में ISIS में रिक्रूट कर लिया जाता है। इन ओवर ग्राउंड वर्कर्स का ISIS हिंदुस्तान में आतंक फैलाने में उपयोग कर रहा है। शाहनवाज के खुलासे के पश्चात् भारतीय सुरक्षा एजेंसीज हाई अलर्ट पर हैं। बता दें कि शाहनवाज को 2 अक्टूबर को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया था। उससे पूछताछ के पश्चात् जांच एजेंसी मालदीव की महिला की भी तलाश कर रही है। NIA ने शाहनवाज की गिरफ्तारी पर 3 लाख का इनाम घोषित कर रखा था। NIA की पूछताछ में आतंकी शाहनवाज आलम ने बताया था कि वह महाराष्ट्र के नागपुर से इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर चुका है। उसने माइनिंग में इंजीनियरिंग की। उसके मोबाइल से कई फोटोज जब्त हुईं, तत्पश्चात, खुलासा हुआ कि वो घर में ही IED बना रहा था। शाहनवाज ने यह भी बताया कि दहशतगर्दो के निशाने पर गुजरात के गांधी नगर, अहमदाबाद, बड़ोदरा एवं सूरत शहर था। 

अचानक बेपटरी हुई चारमीनार एक्सप्रेस, आधा दर्जन लोग हुए घायल

'मुबारक हो लाला..', शमी को अर्जुन अवार्ड मिलने पर विराट कोहली ने अनोखे अंदाज में दी बधाई

एक बेहिजाबी हिन्दू को वहां जाने कैसे दिया ? स्मृति ईरानी के 'मदीना' दौरे पर भड़के इस्लामवादी, सऊदी अरब को कहा भला-बुरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -