कर्नाटक हिजाब विवाद में अब मलाला यूसुफजई की एंट्री, ट्वीट कर कही ये बात
कर्नाटक हिजाब विवाद में अब मलाला यूसुफजई की एंट्री, ट्वीट कर कही ये बात
Share:

नई दिल्ली: पूरे देश में हिजाब को लेकर विवाद और बहस जारी है. हिजाब विवाद पर लोग अलग-अलग प्रतिक्रिया दे रहे हैं. अब इस मामले में पाकिस्तानी नोबेल शांति पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई (Malala Yousafzai) ने कहा है कि स्कूलों में लड़कियों को हिजाब पहनकर प्रवेश नहीं करने देना भयावह है. मामले पर ट्वीट करते हुए मलाला यूसुफजई ने लिखा कि, 'हिजाब पहने हुई लड़कियों को स्कूलों में प्रवेश देने से रोकना भयावह है. कम या अधिक कपड़े पहनने के लिए महिलाओं का वस्तुकरण किया जाता है. भारतीय नेताओं को मुस्लिम महिलाओं को हाशिये पर जाने से रोकना चाहिए.'

बता दें कि यह पूरा विवाद विवाद कर्नाटक के उडुपी के मणिपाल स्थित महात्मा गांधी मेमोरियल कॉलेज से शुरू हुआ था. यहां कुछ लड़कियों ने आरोप लगाया था कि हिजाब पहनने की वजह से उन्हें कॉलेज परिसर और क्लास में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी गई है. इसके बाद इसी प्रकार के मामले कुंडापुर और बिंदूर के कुछ अन्य कॉलेजों में भी आए. राज्य में ऐसी कई घटनाएं हुई हैं, जहां मुस्लिम छात्राओं को हिजाब में कॉलेजों या कक्षाओं में जाने की इजाजत नहीं दी जा रही है. वहीं, हिजाब के विरोध में कई स्‍टूडेंट भगवा शॉल लेकर शैक्षणिक संस्थानों में पहुंच रहे हैं.

हिजाब विवाद को के मद्देनज़र राज्य सरकार ने कर्नाटक के सभी स्कूल-कॉलेजों में यूनिफॉर्म अनिवार्य कर दिया है. स्कूल-कॉलेजों में हिजाब पहना जा सकता है या नहीं, इस बात को लेकर कर्नाटक उच्च न्यायालय सुनवाई कर रहा है. उच्च न्यायालय ने सूबे के विभिन्न हिस्सों में बढ़ते हिजाब विवाद के बीच विद्यार्थियों और आम जनता से शांति एवं सौहार्द बनाए रखने का आग्रह किया है. तटीय शहर उडुपी में सरकारी प्री-यूनिवर्सिटी महिला कॉलेज में पढ़ने वाली कुछ छात्राओं की तरफ से दाखिल की गई याचिका की सुनवाई के बाद कोर्ट ने कहा कि इस पर अब बुधवार को आगे सुनवाई होगी.

मलेशिया में अभी लॉकडाउन की कोई ज़रुरत नहीं : वित्त मंत्री

हिजाब विवाद: कर्नाटक में उग्र हुआ विरोध प्रदर्शन, पत्थरबाजी और झड़प की घटनाएं .. Video आया सामने

ABSU और बोडो नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन के सदस्यों के बीच झड़प ने बढ़ाई चिंता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -