'मुझे एक दिन PM बना दो, अयोध्या में राम मंदिर बना दूंगा', CM शिंदे का आया बड़ा बयान
'मुझे एक दिन PM बना दो, अयोध्या में राम मंदिर बना दूंगा', CM शिंदे का आया बड़ा बयान
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे का कहना है कि केंद्र सरकार ने दिवंगत बाल ठाकरे की इच्छाओं को पूरा किया है। शुक्रवार को एक कार्यक्रम के चलते उन्होंने अनुच्छेद 370, राम मंदिर निर्माण सहित कई कामों का जिक्र किया तथा पीएम नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली केंद्र सरकार की प्रशंसा की।

शिंदे ने कहा, 'बालासाहेब ने एक बार बोला था, मुझे एक दिन पीएम बना दो, मैं कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटा दूंगा, अयोध्या में राम मंदिर बना दूंगा। अब आर्टिकल 370 हट गया है तथा राम मंदिर भी बन रहा है।' इस के चलते उन्होंने बगावत का कारण भी बताया। सीएम ने स्पष्ट कर दिया है कि शिवसेना के कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के साथ गठबंधन से विधायक खुश नहीं थे। उन्होंने कहा, 'मैं कभी भी मुख्यमंत्री नहीं बनना चाहता था। हमारे विधायक दुखी थे। इसलिए मैंने यह कदम उठाया तथा मुझे नहीं लगता कि मैंने कुछ गलत किया है।'

जून में शिंदे और लगभग 50 विधायकों ने तब की शिवसेना में बगावत कर दी थी। परिणाम यह हुआ कि बाद महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी सरकार गिर गई थी। बाद में शिंदे ने भाजपा के साथ मिलकर सरकार बनाई थी। प्रदेश के मुख्यमंत्री का पद संभाल चुके देवेंद्र फडणवीस को डिप्टी सीएम पद की जिम्मेदारी दी गई थी। दशहरा रैली में भी उन्होंने स्पष्ट कर दिया था कि उनका गुट 'असली' शिवसेना है। उन्होंने कहा था, 'यह शिवसेना उद्धव ठाकरे या एकनाथ शिंदे की नहीं है। यह बालासाहेब के सिद्धांतों की शिवसेना है। बालासाहेब के असली वारिस उनके विचारों के उत्तराधिकारी हैं। हमें गद्दार बोला जा रहा है। धोखा हुआ है, मगर धोखा 2019 में हुआ।' वर्ष 2019 में शिवसेना ने कांग्रेस और राकंपा के साथ मिलकर सरकार बना ली थी।

गुजरात चुनाव: कौन हैं ईसूदान गढ़वी ? जिन्हे केजरीवाल ने बनाया AAP का CM कैंडिडेट

'लड़कियों को मां का दूध नहीं पिलाया जाता इसलिए उनमे कम होता है दिमाग', शाह के इस बयान पर मचा बवाल

'भारत को बदनाम करने वालों, इमरान का हाल देख लो..', विपक्षी पार्टियों पर बरसे नकवी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -