'लड़कियों को मां का दूध नहीं पिलाया जाता इसलिए उनमे कम होता है दिमाग', शाह के इस बयान पर मचा बवाल
'लड़कियों को मां का दूध नहीं पिलाया जाता इसलिए उनमे कम होता है दिमाग', शाह के इस बयान पर मचा बवाल
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश में 2 नवंबर को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लाडली लक्ष्मी योजना 2.0 का शुभारंभ किया था। कार्यक्रम में मध्य प्रदेश के महिला-बाल विकास मंत्रालय के अपर मुख्य सचिव ने कुछ ऐसा कह दिया जिससे मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती नाराज हो गई हैं। अपर मुख्य सचिव अशोक शाह ने कहा कि हमारे प्रदेश में लड़कियां इसलिए पीछे रह जाती हैं क्योंकि उनको मां का दूध नहीं पिलाया जाता है। शाह ने कहा कि यही कारण है कि लड़कियों का मस्तिष्क लड़कों से थोड़ा कम रह जाता है।

अशोक शाह ने कहा कि प्रदेश में वर्ष 2005 में सिर्फ 15 प्रतिशत माताएं ही अपनी बेटियों को दूथ पिलाती थीं। वहीं ये आंकड़ा बढ़ कर अब 42 प्रतिशत है। उन्होंने कहा कि यही कारण है कि लड़कियां हर मामले में लड़कों से पीछे रह जाती हैं। उनके इस बयान को सुनने के पश्चात् मध्य प्रदेश की पूर्व सीएम उमा भारती भड़क गईं। उमा भारती ने ट्वीट कर इस बयान पर नाराजगी भी व्यक्त की।

उमा भारती ने ट्वीट कर कहा कि लाड़ली लक्ष्मी योजना सरकार की स्वागत योग्य पहल है। उन्होंने अफसर के बयान के बारे में लिखते हुए कहा कि अफसर का बयान बेहद असंगत एवं हास्यास्पद है। भारती ने कई ट्वीट करते हुए लिखा कि 'हमारे राज्य के मुख्यमंत्री जी महिलाओं के सम्मान के लिए बहुत सजग एवं संवेदनशील हैं, जब मैंने आज फोन पर बात करके उनको यह बात बताई तो वह इस कथन से असहमत और आश्चर्यचकित थे। मुख्यमंत्री जी की बात से लगा कि कार्यक्रम में बहुत शोर की वजह से वह इस बात को सुन नहीं पाए। मुझे लगता है कि वह इस कथन को ठीक करने का रास्ता स्वयं निकाल लेंगे। बता दें कि उमा भारती ने एक अखबार की खबर को पोस्ट करते हुए ये सब ट्वीट किया है। आगे उमा भारती ने ट्वीट में लिखा कि 'यदि यह कथन सही छपा है तो यह बेटी विरोधी, माता विरोधी एवं मध्य प्रदेश की मातृशक्ति की छवि खराब करने वाला है, अफसरों को अपने बयान के प्रति सचेत एवं जिम्मेवार रहना चाहिए। अमीर हो या गरीब, बेटा हो या बेटी, बच्चे के जन्मते ही हर मां अपने बच्चे को दूध पिलाती ही है, लाखों में एक केस में कई वजहों से ऐसा नहीं होता होगा। आखिर सारी महिलाएं बेटियां ही हैं वो जिंदा कैसे रह गईं।' उमा भारती के इस ट्वीट के पश्चात् सोशल मीडिया पर भी इस बारे में चर्चा होने लगी है।

'हेमंत सोरेन ही क्यों, रघुवर दास को भी समन करें ED', इस नेता का आया बड़ा बयान

इस राज्य में बनेंगे 5 नए शहर, CM ने किया ऐलान

'ऐसे लोगों को चौराहे पर फांसी होनी चाहिए, जिससे चील-कौव्वे...', आखिर किस पर भड़की उषा ठाकुर?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -