गुजरात चुनाव: कौन हैं ईसूदान गढ़वी ? जिन्हे केजरीवाल ने बनाया AAP का CM कैंडिडेट
गुजरात चुनाव: कौन हैं ईसूदान गढ़वी ? जिन्हे केजरीवाल ने बनाया AAP का CM कैंडिडेट
Share:

अहमदाबाद: आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने गुजरात में अपने मुख्यमंत्री उम्मीदवार का ऐलान कर दिया है. केजरीवाल ने ईसूदान गढ़वी को अपना CM कैंडिडेट घोषित किया है. सीएम केजरीवाल ने 29 अक्टूबर को सूरत में प्रेस वार्ता करते हुए लोगों से सवाल किया था कि वो किसे मुख्यमंत्री पद पर देखना चाहते हैं. 

गुजरात में AAP के मुख्यमंत्री पद के चेहरे के लिए पाटीदार नेता गोपाल इटालिया, अल्पेश कथेरिया, कांग्रेस छोड़कर AAP में शामिल हुए इंद्रनील राज्य गुरु, मनोज सुरथिया का नाम भी रेस में शामिल था, मगर अरविंद केजरीवाल ने जनता द्वारा मांगी गई राय के आधार पर पूर्व पत्रकार ईशूदान गढ़वी के नाम का ऐलान कर दिया है. AAP संयोजक अरविंद केजरीवाल ने जानकारी दी है कि गुजरात की लगभग 16 लाख जनता की राय के आधार पर उन्होंने फैसला लिया है. यहां की जनता ने ईशूदान गढ़वी को चुना है. इसलिए हमारी पार्टी के मुख्यमंत्री उम्मीदवार वही होंगे.

बता दें कि, गुजरात में दो चरणों में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होगा. प्रथम चरण में 89 सीटों पर 1 दिसंबर, तो दूसरे चरण में 93 सीटों पर 5 दिसंबर को मतदान होगा, जबकि गुजरात चुनाव के परिणाम हिमाचल प्रदेश के साथ ही 8 दिसंबर को आएंगे. मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार और चुनाव कमिश्नर अनुप चंद्र पांडेय ने बताया कि इस बार 51782 पोलिंग स्टेशन्स पर 4.9 करोड़ वोटर वोट डालेंगे. इस बार गुजरात में 3,24,422 नए मतदाता जोड़े गए हैं. 

'लड़कियों को मां का दूध नहीं पिलाया जाता इसलिए उनमे कम होता है दिमाग', शाह के इस बयान पर मचा बवाल

'भारत को बदनाम करने वालों, इमरान का हाल देख लो..', विपक्षी पार्टियों पर बरसे नकवी

'मंच से हमारे कार्यकर्ताओं को दी गई धमकी', CM के बयान पर भड़के बाबूलाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -