मास्क पहनने को दिल्ली वाले बनाएं 'जन-आंदोलन': केजरीवाल
मास्क पहनने को दिल्ली वाले बनाएं 'जन-आंदोलन': केजरीवाल
Share:

नई दिल्ली: COVID-19 के बढ़ते केसों के बीच दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने लोगों से मास्क पहनने को 'जन आंदोलन' बनाने की गुहार लगाई है। शुक्रवार प्रातः एक सरकारी समारोह में पहुंचे मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली ने COVID-19 का सामना सबसे मुश्किल परिस्थितियों में किया है। मार्च में इटली, फ्रांस, लंदन से बीमार इंडियन्स, फ्लाइट्स से दिल्ली पहुंचे थे। करीब 32 हजार लोग दिल्ली के कोने कोने में फैल गए थे। दिल्ली में पुरे भारत से लोग आते हैं। 23 जून को सबसे अधिक मामले थे तथा आज तीसरी लहर आ गयी है। किन्तु मुझे आशा है कि तीसरी लहर भी बीती दो लहर की भांति शीघ्र ही समाप्त हो जाएगी।

मुख्यमंत्री ने आगे कहा, 'COVID-19 पर नियंत्रण पाने के लिए जबतक दवाई नहीं आती मास्क ही दवाई है। कई लोग मास्क तो पहन रहे हैं किन्तु नाक के नीचे अथवा गर्दन पर सरकार कर रखते हैं। समझता हूं कि सांस लेने में परेशानी होती है किन्तु स्वयं को बचाने का कोई अन्य ढंग नहीं है। दिल्ली वालों से आग्रह करता हूं कि उन्हें मास्क पहनने को जन-आंदोलन बनाना होगा। 

वहीं प्रदूषण को लेकर मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि पराली के कारण इतना अधिक प्रदूषण बढ़ गया है। उन्होंने कहा, "जनवरी से 15 अक्टूबर तक दिल्ली की हवा साफ रहती है। फिर इसके पश्चात् आसपास के प्रदेशों में पराली जलती है तो दिल्ली में प्रदूषण आता है। पराली को खाद में परिवर्तित करने की तकनीक भी पूसा इंस्टीट्यूट ने तैयार की है। अब पंजाब, उत्तरप्रदेश तथा हरियाणा सरकार के पास बहाना नहीं होगा।"

कर्नाटक सरकार ने गोहत्या पर फिर जारी किया कड़ा कानून

अमित शाह पर भड़कीं नुसरत जहां, कहा- कब तक करोगे बंगाल के महापुरुषों का अपमान ?

हज यात्रा 2021 के लिए सरकार का एक्शन प्लान जारी, 7 नवंबर से आवेदन प्रक्रिया शुरू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -