त्योहारों को लेकर कड़े हो इंतजाम, शांति समिति की बैठक में हुआ निर्णय
त्योहारों को लेकर कड़े हो इंतजाम, शांति समिति की बैठक में हुआ निर्णय
Share:

उज्जैन/ब्यूरो। पुलिस अधीक्षक उज्जैन सत्येन्द्र कुमार शुक्ल द्वारा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (शहर) डॉ. इंद्रजीत बाकलवार, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) आकाश भूरिया के सहित नगर पुलिस अधीक्षक  ओ.पी मिश्रा एवं उप पुलिस अधीक्षक संतोष कोल की उपस्थिति में समस्त थाना प्रभारीगण को आगामी गणेश उत्सव/डोलग्यारस पर शहर के प्रत्येक वर्ग के गणमान्य सदस्य/प्रतिनिधि/आयोजक द्वारा आगामी त्यौहार को सादगी एवं शांतिपूर्ण तरीके से मनाए जाने को लेकर दिशा निर्देश दिए जाने हेतु शांति समिति की मीटिंग ली गई।

बैठक में समस्त थाना प्रभारियों को उनके थाना क्षेत्र में श्री गणेश पांडाल आयोजकों की बैठक लेने हेतु आदेशित किया गया एवं प्रशासन की नियमावली से अवगत कराने हेतु निर्देश दिए गए। समस्त थाना प्रभारीगण को निर्देशित किया गया कि निम्न दिशा-निर्देशो को गणेश उत्सव पर आयोजको/प्रबंधकों को बैठकों में निर्देशित किया जाना सुनिश्चित करें

गणेश प्रतिमा स्थापित करने से पूर्व संबंधित पंडाल की थाने पर सूचना देवे एवं शहर की कानून व्यवस्था बनाए रखकर व निर्धारित निर्देशों का पालन करते हुए ही गणेश उत्सव मनाया जावे। माननीय उच्चतम न्यायालय द्वारा जारी की गई गाइडलाइन के अनुसार ही साउंड सिस्टम का प्रयोग किया जावे। थाना प्रभारी/बीट प्रभारी द्वारा गणेश उत्सव के प्रबंधको/आयोजको से one to one चर्चा की जावे। गणेश उत्सव को सफलतापूर्वक पूर्ण करने हेतु पुलिस का सहयोग करने के लिए *वालंटियर* को अनिवार्य रूप से शामिल किया जावे एवं वालंटियर की जानकारी (जैसे उनका नाम व मोबाइल नंबर) संबंधित थाने पर अवश्य देवे। वालंटियर को अपनी जिम्मेदारी से अवगत कराया जावे।

पुलिस प्रशासन उज्जैन द्वारा कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए आगामी गणेश उत्सव/डोलग्यास को शांतिपूर्ण तरीके से मनाए जाने के लिए आम जनता से अपील की गई, साथ ही यह संदेश दिया गया कि *सोशल मीडिया (फेसबुक, टि्वटर, इंस्टाग्राम से आदि)* पर भ्रामक प्रचार प्रसार करने वाले एवं सद्भाव बिगाड़ने वाले असामाजिक तत्वों के विरुद्ध कड़ी से कडी कानूनी कार्रवाई की जावेगी।

कोई झगड़ा नहीं, फिर मोहम्मद आज़ाद ने क्यों तोड़ी शिव प्रतिमा ? अलीगढ़ का मामला

ये है देश के सबसे ज्यादा मिलने वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर

विश्व चैंपियनशिप से बाहर हुए शरत कमल

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -