कोई झगड़ा नहीं, फिर मोहम्मद आज़ाद ने क्यों तोड़ी शिव प्रतिमा ? अलीगढ़ का मामला
कोई झगड़ा नहीं, फिर मोहम्मद आज़ाद ने क्यों तोड़ी शिव प्रतिमा ? अलीगढ़ का मामला
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में शिव मंदिर में तोड़फोड़ किए जाने के मामले में पुलिस ने एक युवक को अरेस्ट कर लिया है। यह मंदिर बन्‍नादेवी थाना क्षेत्र के रसलगंज चौकी के पास मौजूद है। रविवार (28 अगस्त 2022) देर रात यहाँ आधा दर्जन से ज्यादा प्रतिमाओं को खंडित कर दिया गया था। अलीगढ़ पुलिस ने गिरफ्तारी की पुष्टि की है।

 

वरिष्‍ठ पुलिस अधीक्षक (SSP) कलानिधि नैथानी ने जानकारी दी है कि रविवार देर रात 25 साल के एक युवक को शिव मंदिर में घुसकर मूर्तियों को नुकसान पहुँचाने के जुर्म में अरेस्ट किया गया है। CCTV फुटेज से उसकी पहचान हुई है। कुछ रिपोर्टों में गिरफ्तार युवक की शिनाख्त मोहम्मद आजाद के रूप में बताई गई है। IPC की धारा 452, 427, 307 और 295 के तहत केस दर्ज कर उसे सलाखों के पीछे भेज दिया गया है।

घटना की सूचना मिलने के बाद भाजपा नेता और पूर्व महापौर शकुंतला भारती भी मौके पर पहुँची। उन्होंने कहा कि, 'मंदिर में तोड़फोड़ की घटनाओं को अंजाम देकर शहर का माहौल खराब करने का प्रयास किया जा रहा हैं। हाल में हुई इस प्रकार की यह तीसरी घटना है। साजिश के तहत मंदिर की प्रतिमान को तोड़ा जा रहा है।' मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, युवक की गिरफ्तारी के बाद स्थानीय लोगों ने बताया कि वह मानसिक तौर पर बीमार है। हालाँकि, अभी तक आरोपी के मानसिक बीमार होने की आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है। वहीं, मंदिर में तोड़फोड़ से नाराज हिंदू सगंठनों ने विरोध प्रदर्शन करते हुए कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

बेकरी संचालक प्रभारी और मालिक के विरुद्ध एफआईआर दर्ज

ग्राहक बनकर हुक्का बार पहुंचे IPS, फिर की छापेमारी

दूसरी शादी मचा बवाल, पत्नी और बेटे को युवक ने उतार दिया मौत के घाट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -