कटक में प्राइवेट अस्पताल में हुआ मेजर फायर ब्रेक
कटक में प्राइवेट अस्पताल में हुआ मेजर फायर ब्रेक
Share:

कटक: ओडिशा के तुलसीपुर में मल्टी स्पेशियलिटी प्राइवेट अस्पताल सन हॉस्पिटल में आज तड़के मरीजों, परिचारकों और कर्मचारियों में भगदड़ मच गई। हालांकि विस्फोट के पीछे के कारण की तुरंत पहचान नहीं हो पाई है, शॉर्ट-सर्किट के कारण दुर्घटना होने का संदेह है। मल्टी-स्टोरी अस्पताल के भवन में फैलने वाली आग को कम करने के लिए पांच फायर टेंडर को सेवा में लगाया गया है। भवन के ऊपरी तल से गाढ़ा धुआँ निकलता देखा जाता है।

रिपोर्टों के अनुसार, गंभीर रोगियों को शहर के एससीबी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल और अन्य स्वास्थ्य देखभाल केंद्रों में स्थानांतरित किया जा रहा है। अब तक किसी भी तरह से जान या घायल होने की सूचना नहीं मिली है। अग्निशमन और बचाव कार्यों की निगरानी के लिए कलेक्टर, कटक और कटक नगर पालिका निगम (CMC) आयुक्त मौके पर पहुंचे हैं। कलेक्टर भवानी शंकर चयानी ने बताया कि अस्पताल में उपचाराधीन सभी रोगियों को सुरक्षित निकाल लिया गया है।

उन्होंने कहा, “ग्यारह मरीजों का इलाज चल रहा था और सभी को शहर के अन्य अस्पतालों में सुरक्षित भेज दिया गया है। अग्निशमन सेवा कर्मियों द्वारा समय पर कार्रवाई के कारण आग को नियंत्रण में लाया गया है। अग्निशमन विभाग उन परिस्थितियों की जांच कर रहा है, जिनके कारण ऐसी दुर्घटना हुई थी। एक जांच भी की जाएगी कि अस्पताल ने अग्नि सुरक्षा मानदंडों का पालन किया है या नहीं। ” अग्निशमन कर्मी अस्पताल की ऊपरी मंजिल पर स्थित प्रभावित क्षेत्र तक पहुंचने के लिए स्नोर्कल और लैडर का उपयोग कर रहे हैं।

'कोहली की कप्तानी में डरकर खेलती है टीम इंडिया...' ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज के बयान से हड़कंप

1000 और मंडियों का एकीकरण, इलेक्ट्रॉनिक नेशनल मार्केट, मोबाइल, चार्जर्स होंगे महंगे

केंद्रीय बजट 2021: क्या हुआ सस्ता और क्या महंगा, यहाँ देखिये पूरी लिस्ट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -