देश के कोने-कोने में पहुंचेगा जरूरी सामान, रेलवे ने किया ऐसा काम
देश के कोने-कोने में पहुंचेगा जरूरी सामान, रेलवे ने किया ऐसा काम
Share:

भारत में जारी लोकडॉउन के बीच जरूरी सामानों की आपूर्ति के लिए रेलवे ने एक बड़ा कदम उठाया है. रेलवे ने पहली बार आवश्यक वस्तुओं और अन्य सामानों को देश के कोने-कोने तक पहुंचाने के लिए 109 पार्सल ट्रेनों की समय-सारिणी जारी की गई है. राष्ट्रीय ट्रांसपोर्टर ने बुधवार को बताया कि ऐसी ट्रेनों के लिए के लिए 40 नए मार्गों की पहचान की गई है. रेलवे ने कहा कि इससे कोरोना वायरस प्रकोप के दौरान आम नागरिकों, उद्योग और कृषि के लिए आवश्यक और महत्वपूर्ण वस्तुओं की उपलब्धता को बढ़ावा मिलेगा.

कोरोना से बचाने के लिए भोपाल के वन विहार में पशुओं की निगरानी हुई शुरू

इस मामले को लेकर रेलवे के मुताबिक लॉकडाउन की शुरुआत के बाद से पार्सल ट्रेनों के लिए लगभग 58 मार्गों (109 ट्रेनों) को चिन्हित किया गया है. 5 अप्रैल तक 27 मार्गों को चिन्हित किया गया था, जिनमें से 17 मार्ग नियमित रूप से निर्धारित सेवाओं के लिए हैं, जबकि शेष मार्ग केवल सिंगल ट्रिप के लिए हैं.

इंदौर की इस कॉलोनी में मुंबई-पुणे से आए हुए 150 लोग, अब तक नहीं हुई किसी की जाँच

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इसके बाद 40 नए मार्गों की पहचान की गई है और अधिसूचित किया गया है (और पिछले कुछ मार्गों की आवृत्ति बढ़ाई गई है). इसके बाद भारत के लगभग सभी महत्वपूर्ण शहरों तक तेज गति से महत्वपूर्ण सामान पहुंचाए जा सकेंगे. वही, रेलवे ने एक बयान में कहा कि इन सेवाओं के आगे और बढ़ने की उम्मीद है. रेलवे ने कहा कि स्थानीय उद्योग, ई-कॉमर्स कंपनियां, इच्छुक समूह, व्यक्ति और अन्य संभावित लोडर इन ट्रेनों पर पार्सल बुक कर सकते हैं.ग्राहकों की मांग के अनुसार समय-समय पर पार्सल गाड़ियों की योजना बनाई जाती है.वे दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, चेन्नई, हैदराबाद और बेंगलुरु जैसे देश के महत्वपूर्ण इलाकों को जोड़ते हैं. 

कोरोना पर सिद्धू का सवाल, कहा- भारत में टेस्ट काम क्यों ? साउथ कोरिया से सीखो

इस राज्य में 30 अप्रैल तक बढ़ाया गया लॉक डाउन, सीएम ने किया ऐलान

एक ही दिन में 10 मौतें, भारत के इस शहर में 'काल' बना कोरोना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -