इस राज्य में 30 अप्रैल तक बढ़ाया गया लॉक डाउन, सीएम ने किया ऐलान
इस राज्य में 30 अप्रैल तक बढ़ाया गया लॉक डाउन, सीएम ने किया ऐलान
Share:

भुवनेश्वर: पूरे देश में लागू किए गए 21 दिनों के लॉकडाउन का आज 16वां दिन है. हालांकि जिस रफ़्तार से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं उन्हें देखते हुए 15 अप्रैल से लॉकडाउन खुल जाएगा ये कहना बेहद मुश्किल है. अब खबर आ रही है कि ओडिशा में लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाकर 30 अप्रैल तक कर दिया गया है. राज्य के सीएम नवीन पटनायक ने कैबिनेट बैठक में यह फैसला लिया है. लॉकडाउन की समय सीमा बढ़ाने वाला ओडिशा पहला प्रदेश है. 

सीएम पटनायक ने केंद्र से 30 अप्रैल तक ट्रेन और हवाई सेवा शुरू नहीं करने का आग्रह भी किया है. बता दें कि पीएम मोदी पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं कि पूरे देश में एक साथ लॉकडाउन नहीं खोला जा सकता है.  राज्य के सीएम नवीन पटनायक ने गुरुवार को कहा कि लॉकडाउन की समय अवधि 30 अप्रैल तक बढ़ा दी गई है. 17 जून तक सभी स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे. उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में एक लाख लोगों के रैपिड कोरोना टेस्ट करवाए जाएंगे. 

सीएम पटनायक ने राज्य के लोगों को बंद के दौरान पूर्ण सहयोग के लिए धन्यवाद दिया. सीएम नविन ने कहा कि 3 महीने के लिए खाद्य सुरक्षा योजना के तहत लाभार्थियों को भोजन मुहैया कराया जाएगा. ओडिशा सीएम ने बताया कि 15 अप्रैल से ओडिशा के सभी जिलों में 6000 हजार आइसोलेटेड बेड एक्टिव होंगे. साथ ही राज्य रोजाना 1000 कोरोना मरीजों की जांच करने में सक्षम हो जाएगा.  

इस वजह से वैश्विक अर्थव्यवस्था को हो सकता है 5 ट्रिलियन डॉलर का नुकसान

NIA को मिली बड़ी कामयाबी, भीमा मंडावी हत्याकांड में दो आरोपी गिरफ्तार

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने फोन पर इस स्पेनिश जनप्रतिनिधि से की बात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -