झारखंड के सबसे ऊंचे रोप-वे पर बड़ा हादसा, आपस में टकराई कई ट्रॉलियां, 2 की मौत, दांव पर लगी 48 की जान
झारखंड के सबसे ऊंचे रोप-वे पर बड़ा हादसा, आपस में टकराई कई ट्रॉलियां, 2 की मौत, दांव पर लगी 48 की जान
Share:

रांची: रविवार शाम को झारखंड के सबसे ऊंचे रोपवे में एक बड़ा हादसा हो गया। त्रिकूट रोपवे की ट्रॉलियां आपस में टकराने से 2 की मौत हो गई वहीं 8 व्यक्ति चोटिल हुए हैं। इस दुर्घटना में लगभग 48 व्यक्ति अभी रोपवे में ही फंसे हैं। लोगों को निकालने के लिए NDRF की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही है। 

दरअसल, त्रिकुट पहाड़ में संचालित रोपवे की कई ट्रॉलियां आपस में टकरा गई हैं। इस दुर्घटना में 6 लोग घायल हुए हैं। इनमें महिलाएं तथा छोटे बच्चे भी सम्मिलित है। रामनवमी को लेकर यहां पूजा करने तथा  घूमने के लिए सैकड़ों के आँकड़े में पर्यटक पहुंचे थे। लोग रोपवे पर बैठे, दुर्घटना के पश्चात् 18 ट्रॉली में 48 लोग अभी भी फंसे हुए हैं, जिनको NDRF की टीम उतारने की कोशिश में जुटी है। घटना की पुष्टि SP सुभाष चंद्र जाट तथा DC मंजूनाथ भैजंत्री ने की है।  

वही एक पर्यटक ने बताया कि जब उनकी ट्रॉली ऊपर चढ़ रही थी, उसी समय दूसरी ट्रॉली नीचे आ रही थी तथा दोनों ट्रॉलियों के एक दूसरे के संपर्क में आने से यह दुर्घटना हुई। जिला कलेक्टर मंजूनाथ भैजंत्री ने बताया कि फिलहाल रोप वे बंद है। ट्राॅली के डिस्प्लेस होने से दुर्घटना घटी है, चोटिल व्यक्तियों को हॉस्पिटल भेज दिया गया है। ट्राली में फंसे व्यक्तियों को बाहर निकालने के लिए NDRF के टीम को लगाया गया है। 

OMG! इस भारतीय IT कंपनी ने कर्मचारियों को गिफ्ट की BMW कारें, करोड़ों में है कीमत

मानखुर्द में उपद्रवियों का आतंक, डंडे-तलवार से किया हमला, जाँच में जुटी पुलिस

भारत, अमेरिका 2+2 बैठक के दौरान अंतरिक्ष समझौते पर हस्ताक्षर करेंगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -