इस कलाकार को फर्श से अर्श पर पहुंचा दिया महेश भट्ट ने...
इस कलाकार को फर्श से अर्श पर पहुंचा दिया महेश भट्ट ने...
Share:

बॉलीवुड फिल्मों के मशहूर डायरेक्टर महेश भट्ट आज अपना जन्मदिन मना रहे है, महेश भट्ट की व्यक्तिगत जिंदगी जितनी उतार चढ़ाव वाली कहानी है, उतनी ही कहानियों को उन्होंने लोगों को शानदार म्यूजिक वाली अपनी बेहतरीन मूवीज के माध्यम से दिखाया है, तमाम स्टार्स उन्होंने लांच किए तो अपनी व्यक्तिगत जिंदगी की कहानियों को भी परदे पर लाए। विभिन्न मुद्दों पर वो विवादों में भी रहते हैं तो कई बार उनके स्टैंड को उनके प्रशंसकों से भी नकार दिया। वही आज हम आपको महेश भट्ट से जुड़ा एक दिलचस्प किस्सा बताएंगे...

वो लम्हे, आवारापन, धोखा, शोबिज, मर्डर 2, जन्नत 2, जिस्म 2 तथा आशिकी 2 जैसी भट्ट कैम्प की मूवीज को लिखने वाली शगुफ्ता रफीक की स्टोरी भी सनी लियोनी जैसी है। फर्क सिर्फ इतना है कि सनी लियोनी स्वयं अपनी मर्जी से बॉलीवुड जगत में गईं, शगुफ्ता को उनकी गरीबी ले गई। 2005 में परवीन बॉबी की मौत ने शगुफ्ता रफीक को जैसे नई जिंदगी दे दी हो। महेश भट्ट ने तुरंत बॉबी पर फिल्म बनाने की घोषणा कर दी तथा वायदे के अनुसार, अवसर दिया पचास के दशक की एक्ट्रेस अनवरी बेगम की गोद ली हुई लड़की शगुफ्ता को। फिल्म का नाम रखा गया- 'वो लम्हे'। 

वही लेखक ही नया नहीं था, एक्टर-एक्ट्रेस भी नए ही थे, महेश भट्ट ने कंगना तथा शाइनी के साथ शगुफ्ता भी दांव लगा दिया तथा लॉटरी लग ही गई। डायलॉग्स एवं स्क्रीन प्ले शगुफ्ता के जिम्मे था, उसके पश्चात् 'आवारापन' तथा 'धोखा' में भी यही जिम्मेदारी दी गई। डिनो-बिपाशा की मूवी 'राज 2' की तो स्क्रिप्ट भी शगुफ्ता से ही लिखवाई गई। उसके पश्चात् भट्ट कैम्प की प्रत्येक फिल्म शगुफ्ता के झोली में गिरती चली गई कजरारे, जश्न और शोबिज भी। शगुफ्ता की मां कोलकाता के एक कारोबारी की पत्नी थीं, मगर वो अपनी पहली पत्नी तथा बच्चों को ही तबज्जो देता था। उसकी मौत के पश्चात् रुपया मिलना भी बंद हो गया। शगुफ्ता गोद ली हुई बेटी थी, घर में अचानक गरीबी आ गई, पहले मां ने उनसे विवाह के कार्यक्रम में डांस के लिए भेजना आरम्भ किया, आर्थिक तंगी के चलते वो बीयर बारों में गाने लगीं, 17 वर्ष की आयु में वो एक कारोबारी के साथ रहने लगीं, यहां तक कि बाद में प्रॉस्टीट्यूशन के फील्ड में भी उतर गई। मगर उसको लेखक बनने का जुनून था, जिसके चलते वो मुंबई में भिन्न-भिन्न प्रोडक्शन हाउसेज में चक्कर लगाने लगी तथा महेश भट्ट से एक मुलाकात ने उसकी किस्मत बदल दी। आज वो सिनेमा जगत की जानी मानी लेखक हैं।

कार एक्सीडेंट में मारे गए शख्स के परिवार के लिए रजत बेदी ने लिया ये बड़ा फैसला

भविष्य के लिए राज कुंद्रा ने बना रखा था ये बड़ा प्लान, पुलिस भी रह गई दंग

सबके सामने अचानक रो पड़े रोहित शेट्टी, जानिए क्या है वजह?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -