आमिर के साथ महाराष्ट्र सरकार कर रही ये काम
आमिर के साथ महाराष्ट्र सरकार कर रही ये काम
Share:

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान समाज सेवा में काफी समय देते हैं और वो अपने इसका कभी क्रेडिट नहीं लेते. आमिर अंदर ही अंदर लोगों की परेशानियों को समझकर उनके हल ढूढ़कर उसे निपटने की कोशिश करते हैं. आमिर खान अपनी फिल्मों से फ्री होकर समाज सेवा में जुट जाते हैं. हाल ही में वो महाराष्ट्र में पानी की किल्लत से जूझ रहे गांव की मदद करने के लिए एक बड़ी मुहीम चल रहे हैं. आमिर खान की पानी फाउंडेशन साल 2012 से मीडिया से छुपकर अंदर ही अंदर जल संकट पर कार्य कर रहा है.

हाल ही में उनके पानी फाउंडेशन की इस मुहीम ने एक बड़ा आयाम पकड़ लिया और पूरा महाराष्ट्र  इस मुहीम में शामिल हो रहा है. एक इंटरव्यू में आमिर ने बताया कि पानी फोडेशन ने उन गांवों में जाकर काम शुरू किया जो कि जल संकट से जूझ रहे हैं. पानी फाउंडेशन तालुका स्तर पर प्रयत्न कर रहा है.  

आमिर ने बताया कि हमारी इस मुहीम में महाराष्ट्र सरकार ने काफी मदद कर रही है. इस समस्या को लेकर आमिर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़नवीस से मिलने गए थे. तब उन्होंने सरकारी वाहनों में लोगों के आने जाने के लिए व्यवस्था करवा दी थी. इतना ही नहीं आमिर खान ने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़नवीस व्यक्तिगत तौर पर पानी की यह समस्या सुलझाना चाहते हैं . आमिर के इस कार्य को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने 'जलयुक्त शिवार' नाम का एक अभियान भी चलाया हुआ है, जोकि महाराष्ट्र के कोने कोने में जहाँ भी पानी की समस्या है, वहाँ वह इस प्रकार का काम कर रहा है.

आपको जानकर ताज्जुब होगा कि आमिर खान का पानी फाउंडेशन उनके शो सत्यमेव जयते की सारी टीम काम कर रही है.  आमिर खान ने महाराष्ट्र के 3 तालुकाओं में पानी फाउंडेशन का काम शुरू किया था और अब यह 30 तालुकाओं में पहुंच गया है.

बता दें कि आमिर खान इस दिनों अपनी आगामी फिल्म 'ठग्स ऑफ़ हिंदुस्तान' में व्यस्त है. जिसमें उनके साथ अमिताभ बच्चन, कटरीना कैफ, सना फातिमा शेख  नज़र आएंगे. यह फिल्म इसी साल 7 दिसम्बर को रिलीज़ की जा सकती है. 

52 की उम्र में शादी के एक दिन पहले इस एक्टर ने लगाए 501 पुशअप

ट्विंकल ने एयरलाइंस में मारे 7 मच्छर, अब सोशल मीडिया पर हुईं ट्रोल

Video : बॉलीवुड के इन एक्टर्स ने अपनी पत्नी के नाम का बनवाया है टैटू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -