महाराष्ट्र: 1 जून से खत्म होगा लॉकडाउन, मिल सकती हैं ये रियायतें
महाराष्ट्र: 1 जून से खत्म होगा लॉकडाउन, मिल सकती हैं ये रियायतें
Share:

मुंबई: कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र है लेकिन अब आने वाले दिनों में यहाँ के नागरिकों को राहत मिल सकती है। जी दरअसल हाल ही में मिली जानकारी के तहत राज्य में गैर-जरूरी सामान की दुकानों से प्रतिबंध हटाकर उन्हें फिर से खोलने का फैसला लिया जा सकता है। इसी के साथ अब सरकारी कार्यलयों में अधिक कर्मचारियों की उपस्तिथि की जा सकती है। इसके अलावा ट्रेन नेटवर्क के कुछ और हफ्तों तक आम जनता के लिए खुलने की संभावना नहीं है। वहीँ औद्योगिक इकाइयों को भी छूट मिल सकती है। जी दरअसल यहाँ की सरकार लॉकडाउन में धीरे-धीरे ढील देने पर चर्चा कर रही है।

ऐसा कहा जा रहा है मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के सप्ताह के अंत में इस पर फैसला सुनाने की उम्मीद है। हाल ही में इसे लेकर मंत्रालय के एक अधिकारी ने बयान दिया है। उनका कहना है, “औद्योगिक इकाइयों को भी कुछ छूट मिल सकती है, जबकि सरकारी कार्यालयों में कर्मचारियों की संख्या को मौजूदा स्थिति से 15% तक बढाया जा सकता है। हालांकि, रेस्तरां, मॉल, मल्टीप्लेक्स जैसे प्रतिष्ठान बंद रहेंगे क्योंकि वे पहले में सुपरस्प्रेडर साबित हुए हैं।”

आपको हम यह भी जानकारी दे दें कि महाराष्ट्र में 22 हजार नए मामले सामने आए हैं और 42,320 लोग कोरोना को हराकर स्वस्थ हुए हैं। यहाँ कोरोना की वजह से मरीजों की मौत की संख्या में भी तेजी से गिरावट दर्ज की जा रही है। बीते 24 घंटे में 361 लोगों की कोरोना से मौत हुई है। वहीँ यह भी कहा जा रहा है कि कोरोना के ऐक्टिव केसों की संख्या जहां घटकर 3,27,580 पहुंच चुकी है और कोरोना से मरने वालों का कुल आंकड़ा भी अब 89,212 पहुंच चुका है।

'टूलकिट' की सच्चाई पर से जल्द उठेगा पर्दा, दो कांग्रेस नेताओं को दिल्ली पुलिस का नोटिस

BJP महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कोरोना की दूसरी लहर को बताया चाइना का वायरल वार

माइकल क्लार्क का सनसनीखेज दावा, कहा- 'ये' काम किए बिना मैदान पर नहीं उतरते थे शेन वॉर्न

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -