माइकल क्लार्क का सनसनीखेज दावा, कहा- 'ये' काम किए बिना मैदान पर नहीं उतरते थे शेन वॉर्न
माइकल क्लार्क का सनसनीखेज दावा, कहा- 'ये' काम किए बिना मैदान पर नहीं उतरते थे शेन वॉर्न
Share:

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क (Michael Clarke) ने एक सनसनीखेज दावा करते हुए कहा है कि शेन वॉर्न अक्सर खेल के मैदान में उतरने से पहले स्मोक (धूम्रपान) किया करते थे. उन्होंने कहा कि ग्राउंड में उतरने से पहले वार्न इसे छुपाकर रख जाते थे. बता दें कि शेन वॉर्न विश्व के महानतम गेंदबाजों में शामिल हैं. अपने 15 साल के अंतर्राष्ट्रीय करियर में उन्होंने कई बार कमाल की गेंदबाजी की और कई रिकॉर्ड अपने नाम किए. हालांकि इस दौरान वे अलग-अलग कारणों से विवादों में भी रहे. इनमें ड्रग्स लेना भी शामिल था. इसके चलते उनकी बहुत बदनामी भी हुई थी.

माइकल क्लार्क का कहना है कि शेन वॉर्न पर बहुत दबाव रहता था. इस कारण उन्होंने यह रास्ता चुना. उन्होंने एक पॉडकास्ट में कहा कि, वह हमेशा मैदान के बाहर कुछ न कुछ करते रहते थे. आमतौर पर वॉर्न मैदान पर उतरने से पहले धूम्रपान किया करते थे. वह इसे कहीं पर छुपाने का प्रयास करते थे. और जब वह स्मोक पूरा कर लेते थे और रख देते तो वे मानते कि अब मैदान पर उतरने का वक़्त हो गया है. एक बार मैदान पर जाने के बाद बाहर जो हुआ वह वहीं रह गया. फिर मैदान पर अपना काम करते. वहां से लौटने के बाद फिर कुछ और करते.

माइकल क्लार्क ने विपरीत समय में भी टिके रहने के लिए शेन वॉर्न की प्रशंसा भी की. उन्होंने कहा कि, मुझे लगता है कि वह मानसिक रूप से  बेहद मजबूत थे. उन पर उनके जीवन को लेकर मीडिया का इतना तनाव रहता था. फिर भी वह मानसिक रूप से कितने मजबूत थे. उनके पूरे करियर में ऐसा ही रहा. वॉर्न ने अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में 1000 से अधिक विकेट झटके हैं. वह सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में दूसरे स्थान पर हैं, उनसे आगे श्रीलंका के मुरलीधरन हैं.

16 करोड़ के इंजेक्शन से ही बच सकती थी नन्हे 'अयांश' की जान, 'विरूष्का' ने ऐसे किया दवा का इंतज़ाम

देश के महानतम ऐथलीटों में से एक थे बलबीर सिंह सीनियर, भारत को दिलाया था ओलिंपिक स्वर्ण पदक

कनाडा के डेनिस शापोवालोव फ्रेंच ओपन में नहीं ले पाएंगे भाग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -