क्या सच में कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर के लिए तैयार है महाराष्ट्र या खोखला है CM उद्धव का दावा?
क्या सच में कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर के लिए तैयार है महाराष्ट्र या खोखला है CM उद्धव का दावा?
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बीते शुक्रवार को मीटिंग के दौरान कहा, 'लोगों की जगह-जगह बढ़ती भीड़ कोरोना वायरस संक्रमण की तीसरी लहर को रोकने के लिए एक बड़ी चुनौती है।' इसी के साथ उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अनुरोध किया कि वे धार्मिक, सामाजिक कारणों के साथ-साथ राजनीतिक घटनाओं और आंदोलन की भीड़ को रोकने के लिए राष्ट्रीय स्तर पर एक व्यापक नीति बनाएं। जी दरअसल बीते शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छह राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ ऑनलाइन बातचीत कर रहे थे।

इसी बीच ठाकरे ने कोविड की दूसरी लहर से निपटने के लिए महाराष्ट्र द्वारा उठाए गये ठोस कदमों और तीसरी लहर से लड़ने के लिए योजनाओं की जानकारी दी। उन्होंने कहा, 'महाराष्ट्र में मरीजों की संख्या और मृत्यु दर में गिरावट आ रही है, लेकिन इसे और कम करने की जरूरत है।' इसी के साथ उन्होंने कहा, 'वह अग्रिम पंक्ति के कार्यकर्ताओं के टीकाकरण में तेजी ला रहे हैं और टीकों की बर्बादी कम कर रहे हैं।' इसके अलावा उन्होंने कोरोना को लेकर समय-समय पर प्रदेश का मार्गदर्शन करने के लिए प्रधानमंत्री को धन्यवाद देते हुए कहा, 'दूसरी लहर अभी पूरी तरह समाप्त नहीं हुयी है। मरीजों की संख्या हालांकि घट रही है लेकिन पूरी तरह समाप्त नहीं हुई है।' इसी के साथ उन्होंने यह भी आश्वासन दिया कि महाराष्ट्र कोरोना वायरस की तीसरी लहर से निपटने के लिए तैयार है और उद्योगों को बचाए रखने के लिए उपाय किए जा रहे हैं।

जी दरअसल इस मीटिंग में उद्धव ठाकरे ने कहा, 'कोविड की तीसरी लहर में राज्य को प्रतिदिन लगभग 4,000 टन ऑक्सीजन की आवश्यकता होगी और राज्य में 2,000 टन का उत्पादन किया जा सकता है।' इसके अलावा उन्होंने कहा कि शेष 2,000 टन ऑक्सीजन यदि यह पड़ोस के राज्यों से उपलब्ध करा दिया जाय तो बहुत बड़ी मदद हो जायेगी। आपको हम यह भी बता दें कि महाराष्ट्र अब तक कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर से ठीक तरह से नहीं उबरा है ऐसे में CM का यह दावा कि महाराष्ट्र तीसरी लहर के लिए तैयार हैं, कहीं ना कहीं खोखला लग रहा है

LDC और जूनियर स्टेनो पद पर नौकरी पाने का मौका, जल्द करें आवेदन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिले NCP चीफ शरद पवार

हुजूराबाद उपचुनाव के लिए कांग्रेस नेताओं ने शुरू किया प्रचार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -