महाराष्ट्र के रत्नागिरी में डैम टूटा, 7 गाँव में आई बाढ़, 18 लोग लापता
महाराष्ट्र के रत्नागिरी में डैम टूटा, 7 गाँव में आई बाढ़, 18 लोग लापता
Share:

मुबंई : महाराष्ट्र में लगातार हो रही बारिश के कारण रत्नागिरी डिस्ट्रिक्ट में चिप्लून तहसील में तिवरे नाम का एक छोटा बांध टूट गया। बांध के टूटने से निचले इलाको में स्थित लगभग सात गांवों में बाढ़ आ गई। इस घटना में तक़रीबन 18-20 लोगों के लापता होने के सूचना है। बताया जा रहा है कि रत्नागिरी क्षेत्र में लगातार हो रही भारी बारिश के कारण से ये नौबत आई है।

NDRF के अनुसार, डैम के पास स्थित एक छोटे से गांव के लगभग 18 लोग अभी भी लापता बताए जा रहे है। 6 लोगों के शव बचाव टीम ने बरामद कर लिया है। इस डैम की कैपेसिटी 0.08 टीएमसी बताई जा रही है। 5 बीएन एनडीआरएफ की एक टीम को रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए सिंधुदुर्ग पहुंचाया गया है। इसके अलावा भी स्थानीय प्रशासन पुलिस के साथ मिलकर राहत कार्य कर रहा है।  

राहत एजेंसियों का कहना है कि बांध के पानी में बहे लोगों के निचले क्षेत्रों में मिलने की आशंका है। किन्तु उन्हें हुए नुकसान के बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है। जिला प्रशासन, पुलिस और कुछ स्वयंसेवी संस्थाओं ने राहत और बचाव का कार्य आरंभ कर दिया है। आपको बता दें कि पूरे महाराष्ट्र में बारिश के बाद हुए हादसों में 50 से अधिक लोग मारे गए हैं और कई लोग घायल बताए जा रहे हैं।

SC में दाखिल हुई नेशनल कांफ्रेंस और पीडीपी की मान्यता रद्द करने वाली याचिका, अदालत ने दिए ये निर्देश

मोदी सरकार ने ख़त्म की 92 वर्ष पुरानी परंपरा, अब आम बजट के साथ ही पेश होता है रेल बजट

युवाओं के लिए बम्पर भर्ती, NIT में मिल रहा सुनहरा मौका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -