रेप, ब्लैकमेल और फिर बार-बार सामूहिक बलात्कार.., वसीम, आरिफ और मुस्तकीम ने 3 साल से नरक बना रखी थी पीड़िता की जिंदगी, अब...
रेप, ब्लैकमेल और फिर बार-बार सामूहिक बलात्कार.., वसीम, आरिफ और मुस्तकीम ने 3 साल से नरक बना रखी थी पीड़िता की जिंदगी, अब...
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र पुलिस ने 22 वर्षीय लड़की का बार-बार यौन उत्पीड़न करने और उसे जान से मारने की धमकी देने के आरोप में तीन लोगों पर मामला दर्ज किया है, जिनकी पहचान वसीम सैय्यद, आरिफ खान और मुस्तकीम सैय्यद उर्फ राज सैय्यद के रूप में हुई है। आरोपियों ने महिला के अश्लील वीडियो भी रिकॉर्ड किए और अपनी यौन मांगों को पूरा करने के लिए उसे ब्लैकमेल किया। यह घटना महाराष्ट्र के नासिक जिले से सामने आई है। 

FIR के अनुसार, लड़की जुलाई 2020 से यातना झेल रही है और उसका लगातार यौन उत्पीड़न किया जा रहा है। हालाँकि, उसे आरोपियों ने धमकी दी थी कि अगर वह चाहती है कि उसके परिवार के सदस्य जीवित रहें, तो वह चुप रहे। लड़की ने अपनी आपबीती अपने चचेरे भाई को बताने का साहस जुटाया, जिसने अक्टूबर 2023 में उसके साथ क्रूरतापूर्वक बलात्कार करने के बाद आरोपियों के खिलाफ शिकायत दर्ज करने में उसकी मदद की। FIR 22 नवंबर, 2023 को दर्ज की गई थी। बताया जा रहा है कि यह घटना नासिक जिले के येओला क्षेत्र में हुई। लड़की के लिए कठिन परीक्षा वर्ष 2019 में शुरू हुई, जब लड़की अपनी प्रथम वर्ष की कॉलेज डिग्री के लिए पढ़ाई कर रही थी। 

कॉलेज या अन्य पाठ्यचर्या कक्षाओं में जाते समय आरोपी द्वारा एक वर्ष से अधिक समय तक उसका पीछा किया गया और उसे परेशान किया गया। मुख्य आरोपी वसीम एक स्थानीय ऑटो मरम्मत की दुकान में काम करता था जो पीड़िता के घर के सामने है। उसने पीड़िता के करीब आने के लिए उसके भाई से भी दोस्ती कर ली। एक बार जब वह किसी क्लास में जा रही थी, तो उसने उसका पीछा किया और उसे अपने साथ सेल्फी लेने के लिए मजबूर किया। लड़की ने इनकार किया, लेकिन आरोपी ने उसका फोन छीन लिया और तब तक उसे वापस देने से इनकार कर दिया जब तक कि वह उसके साथ तस्वीर खिंचवाने के लिए तैयार नहीं हो गई। इसके बाद आरोपी ने इस तस्वीर का इस्तेमाल लड़की को ब्लैकमेल करने के लिए किया। उसने उसे धमकी दी कि अगर वह उससे 'दोस्ती' करने में विफल रही तो वह यह तस्वीर गांव और उसके परिवार में फैला देगा। लड़की ने इनकार कर दिया लेकिन आरोपी ने उसे उससे बात करने और उससे 'दोस्ती' करने के लिए मजबूर किया।

वसीम रोजाना कॉलेज और क्लास जाते समय लड़की का पीछा करने लगा। लड़की ने वसीम को नजरअंदाज करना पसंद किया, हालांकि, 17 जुलाई 2020 को वह उसे जबरदस्ती एक स्थानीय होटल में खींच ले गया और उसके साथ बेरहमी से बलात्कार किया। उसने उसे कुछ गैर-पर्ची दवाएं खिलाईं और उसे उसके एक दोस्त के घर छोड़ दिया। इस घटना के बाद लड़की डर गई और आरोपी उसके साथ अक्सर यौन उत्पीड़न करने लगा। उसने लड़की को चुप रहने की धमकी दी थी और उसके साथ बलात्कार करते समय कुछ अश्लील वीडियो भी रिकॉर्ड किए थे। वसीम इन वीडियो का इस्तेमाल अपनी यौन मांगों को पूरा करने के लिए लड़की को ब्लैकमेल करने के लिए करता था।

आरोपी लड़की से कहता था कि, 'मेरे पास तेरी निजी वीडियो रिकॉर्डिंग है। अगर तु मेरी बात नहीं मानेगी, तो मैं उन्हें लीक कर दूंगा। '' इस तरह ब्लैकमेल कर वह मिडिल क्लास लड़की पर यौन अत्याचार करता था। पीड़िता ने अंततः कॉलेज जाना बंद कर दिया और डर के मारे घर पर रहना पसंद किया। 7-8 महीनों के बाद, उसने सोचा कि कॉलेज में दोबारा शामिल होना सुरक्षित और आसान होगा। हालाँकि, आरोपी वसीम अभी भी लड़की को परेशान करने और प्रताड़ित करने के तरीके खोज रहा था। वह और उसका दोस्त, आरिफ (दूसरा आरोपी) अब एक साथ मिलकर लड़की का उसके कॉलेज तक पीछा करने लगे, क्योंकि वह फिर से अपनी पढ़ाई में शामिल हो गई। 

आरोपी ने लड़की के अश्लील वीडियो अपने दोस्त आरिफ के साथ साझा किए थे और दोनों ने अब लड़की को धमकाना और परेशान करना शुरू कर दिया। उन्होंने उसे उनकी बात मानने के लिए धमकाया और कहा कि वे लड़की के निजी वीडियो गांव में फैला देंगे। वे उसे येओला क्षेत्र के जैन पैलेस में ले गए और उसके साथ बेरहमी से सामूहिक बलात्कार किया। FIR के अनुसार, आरोपी ने महिला के जाली दस्तावेज भी तैयार किए और येओला के होटल में चेक इन करने के लिए उसकी फर्जी धार्मिक पहचान जमा की।

लड़की को उसके परिवार को भी जान से मारने की धमकी दी गई, इसलिए वह डर गई और आपबीती किसी को नहीं बता पाई। पीड़िता ने FIR में बताया कि, “2022 में, वसीम द्वारा बलात्कार के बाद मैं गर्भवती हो गई। मैंने उसे बताया लेकिन उसने इसे गंभीरता से नहीं लिया। मेरे पास उससे शादी करने के लिए कहने के अलावा कोई विकल्प नहीं था। तो मैंने किया। लेकिन उसने साफ इनकार कर दिया और मुझसे गर्भपात करने के लिए कहा।'' 

इसके बाद पीड़िता को वसीम और उसके भाई राज सैय्यद जबरदस्ती प्रसूति अस्पताल ले गए। दोनों ने लड़की पर गर्भपात कराने के लिए दबाव डाला। ऐसा करने की धमकी देने के लिए उन्होंने उसके अश्लील वीडियो का इस्तेमाल किया। पीड़िता ने बताया कि, डॉक्टरों ने कहा कि मुझे 7 दिनों तक अस्पताल में रहना होगा। इसके बाद वसीम और उसके भाई ने मुझ पर अपने माता-पिता को यह बताने के लिए दबाव डाला कि मैं पुणे में एक कॉलेज सेमिनार में भाग लेने जा रही हूँ। मेरी इच्छा के विरुद्ध बच्चे का गर्भपात करा दिया गया। मैंने वसीम से मुझसे शादी करने के लिए कहा था, लेकिन उसने इनकार कर दिया। मैं बच्चे को रखना चाहती थी, लेकिन उसने मुझे मुंह बंद रखने की धमकी दी। दोनों ने अस्पताल का बिल चुकाने के लिए मुझसे 30000 रुपये भी ले लिए। जब मैंने कहा कि मेरे पास पैसे नहीं हैं, तो वसीम ने मुझे यह कहते हुए ब्लैकमेल किया कि वह मेरे वीडियो वायरल कर देगा।”
 
जून 2022 में लड़की के माता-पिता, जो इस मामले से अनजान थे, ने उसकी शादी नासिक के निफाड इलाके के एक व्यक्ति से तय कर दी। हालांकि आरोपी को घटना के बारे में पता चल गया और उसने लड़की पर शादी तोड़ने के लिए दबाव डाला। उसने फिर अश्लील वीडियो को  हथियार के तौर पर इस्तेमाल किया। पीड़िता ने बताया कि, "एक साल बीत गया। मैंने फिर से अपनी कक्षाओं में भाग लेना शुरू कर दिया। लेकिन खतरा अभी टला नहीं था। इसी साल 13 अक्टूबर को वसीम ने फिर मेरा पीछा किया और मुझे खींचकर एक स्थानीय होटल में ले गया।  उसने मेरे साथ बेरहमी से बलात्कार किया। उस दिन उनका जन्मदिन था। मुझमें ये सब झेलने की हिम्मत नहीं थी, इसलिए मैं कोपरगांव क्षेत्र में अपने चचेरे भाई के साथ रहने चली गई। मैंने उसे वसीम, उसके दोस्त और उसके भाई के बारे में बताया। फिर उन्होंने मुझे FIR दर्ज करने में मदद की और मेरे माता-पिता को भी घटना के बारे में बताया।” पुलिस का कहना है कि, इस मामले में जांच जारी है और फ़िलहाल गिरफ़्तारी की कोई जानकारी नहीं है। 

हसमत जहाँ के निकाह से नाखुश था आरोपी, दिल्ली की बुलंद मस्जिद के पास चाक़ू से मार-मारकर ले ली जान, हुआ गिरफ्तार

दिल्ली से खालिस्तानी आतंकी अर्श डल्ला के दो शूटर गिरफ्तार, करने जा रहे इस 'पंजाबी सिंगर' की हत्या

MP में रेलवे स्टेशन पर महिला के साथ हुई दरिंदगी, फर्जी GRP अफसर बनकर झाड़ियों में ले गए दो लोग और फिर...

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -