Share:
दिल्ली से खालिस्तानी आतंकी अर्श डल्ला के दो शूटर गिरफ्तार, करने जा रहे इस 'पंजाबी सिंगर' की हत्या
दिल्ली से खालिस्तानी आतंकी अर्श डल्ला के दो शूटर गिरफ्तार, करने जा रहे इस 'पंजाबी सिंगर' की हत्या

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने रविवार (26 नवंबर) रात एक संक्षिप्त एनकाउंटर के बाद सोमवार को कनाडा स्थित खालिस्तानी आतंकवादी अर्श दल्ला से जुड़े दो शूटरों को गिरफ्तार किया। दिल्ली के मयूर विहार इलाके में रविवार और सोमवार की दरम्यानी रात शूटरों और पुलिस टूल के बीच मुठभेड़ हुई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दोनों शूटर पंजाब के एक मामले में पैरोल पर छूटने के बाद से फरार थे।

दिल्ली पुलिस के विशेष आयुक्त एचजीएस धालीवाल ने कहा कि, "अंतर्राष्ट्रीय आतंकवादी/गैंगस्टर अर्शदीप सिंह उर्फ डाला के दो शार्पशूटर राजप्रीत सिंह उर्फ राजा उर्फ बम्ब और वीरेंद्र सिंह उर्फ विम्मी को दिल्ली पुलिस ने अक्षरधाम मंदिर, मयूर विहार की ओर जाने वाली मुख्य सड़क पर थोड़ी देर की गोलीबारी के बाद गिरफ्तार कर लिया है।" उन्होंने कहा कि, "दोनों अपराधियों को अर्शदीप ने एली मंगत नामक एक गायक की हत्या करने का काम दिया था, जिसके लिए उन्होंने अक्टूबर 2023 में बठिंडा में प्रयास किया, लेकिन असफल रहे क्योंकि लक्ष्य घर पर नहीं मिला।" पिछले महीने, दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने दल्ला से जुड़े दो शूटरों को गिरफ्तार किया था, जो कई मामलों में दिल्ली पुलिस, पंजाब पुलिस और राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) द्वारा वांटेड था।

सितंबर में, खालिस्तानी आतंकवादी सुखदुल सिंह, जिसे सुक्खा दुनेके के नाम से भी जाना जाता है, जो कनाडा स्थित गैंगस्टर अर्श दल्ला द्वारा संचालित गिरोह का हिस्सा था, को विन्निपेग में अज्ञात लोगों ने मार डाला था। अगस्त में, दल्ला के दो करीबी सहयोगियों, मनप्रीत सिंह पीटा और उनके भाई मनदीप को फिलीपींस से भारत निर्वासित किया गया था जहां उन्हें राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने गिरफ्तार कर लिया था। मनप्रीत ने फिलीपींस में रहकर पंजाब में अर्श डाला के कहने पर कई योजनाओं को अंजाम दिया था। मई 2022 में मूसेवाला की सनसनीखेज हत्या के बाद से फरार कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के रिश्तेदार सचिन को भारत लाने में भारतीय एजेंसियों के सफल होने के कुछ दिनों बाद उसके दो सहयोगियों को भारत निर्वासित कर दिया गया था।

सितंबर में, NIA ने राज्य पुलिस बलों के साथ समन्वय में पंजाब में लगभग 30 स्थानों के साथ-साथ उत्तर प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में शेष स्थानों पर छापे मारे। जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई, बंबीहा और व्यक्तिगत 'सूचीबद्ध आतंकवादी' अर्शदीप सिंह दल्ला गिरोह के सहयोगियों के परिसरों और संदिग्ध स्थानों पर तलाशी ली गई थी।

MP में रेलवे स्टेशन पर महिला के साथ हुई दरिंदगी, फर्जी GRP अफसर बनकर झाड़ियों में ले गए दो लोग और फिर...

17 वर्षीय लड़की को फेसबुक फ्रेंड ने मिलने बुलाया, फिर सुनसान जगह ले जाकर अपने दोस्तों से कराया सामूहिक बलात्कार

जिस उदयपुर में हुआ था कन्हैयालाल का क़त्ल, वहीं अब वोटिंग वाले दिन 'कांतिलाल' की पत्थर से सिर कुचलकर हत्या, शव पहचानना मुश्किल

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -