सूअर पकड़ने वालों को दी जा रही पुलिस सुरक्षा, जानिए क्यों करना पड़ रहा ये जतन ?

Jul 23 2019 03:59 PM
सूअर पकड़ने वालों को दी जा रही पुलिस सुरक्षा, जानिए क्यों करना पड़ रहा ये जतन ?

नागपुर: महाराष्ट्र के नागपुर जिले में सुअर पकड़ने के लिए पुलिस सुरक्षा प्रदान की जा रही है. सुनने में थोड़ा अजीब लगेगा किन्तु यह सच है. नागपुर में 10 हजार से अधिक सुअर हैं, जो गंदगी फैलाते है. इन सुअर को पकड़ने के लिए नागपुर की कोई भी संस्था राजी नही हुई. इसके बाद तमिलनाडु की एक संस्था ने सुअर पकड़ने का जिम्मा उठाया, किन्तु यह कार्य करने के लिए उन्होंने पुलिस सुरक्षा की मांग की. 

इसी के तहत अब पुलिस सुरक्षा में सुअर पकड़ने का काम चल रहा है. नागपुर शहर में सुअरों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. यह सुअर शहर में गंदगी और बीमारियां फैला रहे है. यह मुद्दा नागपुर नगर पालिका में कई बार उठा. समाधान यह निकला की सुअरों को पकड़ा जाए. मनपा ने सुअर पकड़ने के लिए कई सगंठनों से पूछा. यहां तक कि अख़बारों में टेंडर निकाले, किन्तु शहर का कोई भी संगठन यह कार्य करने के लिए राजी नहीं था. 

संगठनों का कहना था की सुअर पालने वाले लोगों में दादागिरी करने वाले अधिक हैं, इसलिए उन इलाकों में जाकर यह काम बहुत जोखिम भरा है. शहर में बढ़ती समस्या को देखते हुए प्रशासन ने यह कार्य तमिलनाडु की एक संस्था को सौंपा है. काम मिलने के बाद संस्था के कार्यकर्ता नागपुर पहुंच गए हैं. उन्हें भी जब हक़ीक़त का पता चला, तब संस्था ने कहा कि, यदि टीम को पुलिस सुरक्षा दी जाती है, तो ही वे यह काम कर सकते हैं. जिसके बाद सोमवार 22 जुलाई से सुअर पकड़ने का काम शुरू हो गया.

दिल्ली से अगरतला और डिब्रूगढ़ के लिए शुरू हुई नॉन स्टॉप फ्लाइट

सोने के दामों में आया जबरदस्त उछाल, रिकॉर्ड स्तर पर पहुंची पीली धातु

राहुल गाँधी के बचाव में उतरे गहलोत, कहा- वो पहले भी पार्टी के कप्तान थे और आगे भी रहेंगे