सोने के दामों में आया जबरदस्त उछाल, रिकॉर्ड स्तर पर पहुंची पीली धातु

Jul 23 2019 12:22 PM
सोने के दामों में आया जबरदस्त उछाल, रिकॉर्ड स्तर पर पहुंची पीली धातु

नई दिल्ली: फेस्टिव सीजन से पहले सोने की कीमतों में जोरदार उछाल देखा जा रहा है. मंगलवार को सोने की कीमतें बढ़कर 35,915 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया है. इसके पहले सोमवार को सोने की कीमत दिल्ली में 35,970 रुपये प्रति 10 ग्राम दर्ज की गई थी, जो कि एक रिकॉर्ड स्तर है. वहीं गत वर्ष 22 जुलाई को 29,895 रुपये प्रति 10 ग्राम रहा था.

दरअसल सोने के दाम का यह अब तक का सबसे उंचा स्तर है. इससे पहले कभी भी सोने के दामों में इतनी बड़ी तेजी नहीं देखने को मिली थी. वहीं चांदी की कीमतों भी पिछले एक साल के ऊंचे स्तर पर पहुंच गए हैं. इस बीच अब निवेशक अधिक मुनाफा की उम्मीद में शेयर से पैसा निकालकर सोने में लगा रहे हैं. सोमवार को दिल्ली में सोने के भाव 100 रुपये की तेजी दर्ज की गई, जिससे इसके भाव रिकॉर्ड स्तर 35,970 रुपये प्रति 10 ग्राम पर जा पहुंचा.

जबकि बीते सप्ताह शुक्रवार के शुरुआती कारोबार में ही सोने के दाम 35,409 रुपये प्रति 10 ग्राम तक पहुंचे थे. वहीं अगर चांदी की बात करें तो इसमें पिछले एक सप्ताह से लगातार तेजी जारी है. अगर अंतरराष्ट्रीय बाजार की बात करें, तो विश्व बाजार में सोने का भाव 1450 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गया था, पिछले 6 साल में सोने की कीमतों का यह सबसे अधिकतम स्तर था.

अंतरराष्ट्रीय बाजार में बढ़ी कच्चे तेल की कीमतें, बढ़ सकते हैं पेट्रोल डीजल के दाम

भुवनेश्‍वर और सूरत के बीच जल्द शुरू होगी डायरेक्ट फ्लाइट

इतने लोगों ने कराया मानसिक रोग से संबंधित बीमा